अफगानिस्तान: शिया मुसलमानों को निशाना बनाकर मस्जिद में फिदायीन हमला, बिस्फोट में 100 से ज्यादा लोगों की मौत

दुनिया

अफगानिस्तान के कुंदुज में शिया मुसलमानों को निशाना बनाकर हुए फिदायीन हमले में 100 लोगों की मारे जाने की खबर है। यह आत्मघाती हमला जुमे की नमाज पढ़ रहे नमाजियों को निशाना बनाकर किया गया।
हमले जिस विस्फोटक का उपयोग किया गया उसका जोरदार धमाका हुआ। इसमें 100 लोगों की मौत हो गई और 107 घायल हैं। मस्जिद मे 300 लोग नमाज पढ़ रहे थे।
दैनिक भास्कर ने अपनी खबर मे कहा है कि, यह धमाका हजारा शिया मस्जिद को निशाना बनाकर किया गया। कुंदुज सेंट्रल अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि अब तक हमें हॉस्पिटल में 35 शव मिले हैं और 50 से ज्यादा घायल भर्ती हुए हैं। वहीं, डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स (MSF) की ओर से चलाए जा रहे एक दूसरे अस्पताल में 15 लोगों के शव मिले हैं।
अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के बाद यह देश में सबसे बड़ा हमला है। कुंदुज में संस्कृति और सूचना के निदेशक मतिउल्लाह रोहानी ने बताया कि यह आत्मघाती हमला था, वहीं तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा था कि कुंदुज में मस्जिद में विस्फोट होने से कई लोग मारे गए हैं। हालांकि मरने वालों की संख्या की पुष्टि अभी नहीं हुई है। भास्कर ने अफगानिस्तान के प्रमुख मीडिया चैनल टोलो न्यूज के हवाले से मरने वालों की संख्या 43 और अल जजीरा ने 100 बताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.