अमीश देवगन के खिलाफ मोईन-ए- ख्वाज़ा ट्रस्ट ने शिकायत दर्ज कराया

राष्ट्रीय

न्यूज़ स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई। प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती उर्फ गरीब नवाज पर विवादित टिप्पणी करने वाले पत्रकार अमीश देवगन के खिलाफ लोगों मे आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को मुंबई के कुरार विलेज पुलिस स्टेशन व एसीपी दिंडोशी को एक लिखित शिकायत देकर मोईन-ए- ख्वाज़ा ट्रस्ट (मुंबई) ने अमीश के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।
ट्रस्ट के अध्यक्ष हुसैन इस्माइल ताज ने अमीश के बयान की कड़ी निंदा करते हुये तत्काल उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। हुसैन ताज ने कहा है कि ख्वाजा गरीब नवाज विश्व प्रसिद्ध सूफी संत है। देश के सभी जाती-धर्म के लोगों की उनपर आस्था है।
अमीश देवगन के खिलाफ देश भर में एफ़आईआर दर्ज कराई जा रही है।
गौरतलब हो कि अपने मथुरा-काशी से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान अमीश देवगन ने हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती उर्फ गरीब नवाज को चिश्ती लुटेरा कहा था। उनके कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही गरीब नवाज के चाहने वालों मे नाराजगी फैल गई।
अमीश देवगन ने अपने बयान पर सफाई में कहा कि “मेरी डिबेट में, मैंने अनजाने में चिश्ती के रूप में ‘खिलजी’ का उल्लेख किया। मैं ईमानदारी से इस गंभीर त्रुटि के लिए माफी मांगता हूं और यह सूफी संत मोइनुद्दीन चिश्ती के अनुयायियों के लिए दुख की बात हो सकती है, जिन्हें मैं सम्मान देता हूं। मैंने उनकी दरगाह पर पहले से आशीर्वाद मांगा है। मुझे इस त्रुटि पर खेद है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.