उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान शुरू

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

विजय यादव
लखनऊ। प्रदेश में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शुरू हो गया है। प्रथम चरण में कुल 18 जिलों के लिए मतदान हो रहा है। मतों की गिनती 20 मई को होगी।
सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मत डाले जाएंगे। शाम 6 बजे तक कतार मे लगे लोगों को वोट देने दिया जाएगा। जिन जिलों में मतदान हो रहा है इनमे अयोध्या, आगरा, कानपुर, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, प्रयागराज, बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, सहारनपुर, हरदोई, हाथरस शामिल है।
जौनपुर जिले के रामपुर ब्लॉक अंतर्गत हरिहरपुर गांव में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। यहां बुजुर्गों को भी मतदान केंद्र तक पहुंचाया जा रहा है। गांव के डाक्टर बैजनाथ यादव ने बताया कि हमारा प्रयास है ज्यादा से ज्यादा लोग अपने मतों का उपयोग करें। नेता सर्वजीत यादव ने बताया कि बुजुर्गों व महिलाओं को घर का सदस्य मतदान केंद्र तक पहुंचाने में मदद कर रहा है। निष्पक्ष मतदान के लिए गांव का हर व्यक्ति चुनाव आयोग के नियमों का पालन कर रहा है।
उम्मीदवार गीता देवी पत्नी प्रदीप पटेल ने महिलाओं से निवेदन किया है कि सभी बहने अपने मताधिकर का उपयोग करें और गांव के विकास में सहयोग दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.