कल्याण सिंह के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता- सुमित्रा महाजन

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

न्यूज़ स्टैंड18
मुंबई।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व अयोध्या श्री राम मंदिर निर्माण के नायक कल्याण सिंह का शनिवार की देर रात निधन हो गया। वह पिछले लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे।
कल्याण सिंह के निधन पर न्यूज़ स्टैंड18 के संपादक विजय यादव से बात करते हुए पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि, कल्याण सिंह जी साथ- साथ काम किए और बहुत ताकतवर नेतृत्व था। अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि, उनका नेतृत्व ऐसे समय पर उभर कर आया था, जब ऐसा लगा कि, प्रदेश को एक बड़ा नेतृत्व मिल गया है। पार्टी के लिए उनका समर्पित नेतृत्व था। उन्होंने उत्तर प्रदेश को तो संभाला ही था, लेकिन पार्टी द्वारा दिए गए राम मंदिर आंदोलन को भी पूरी जिम्मेदारी से संभाला। उस समय पार्टी ही नहीं बल्कि पूरे देश को लगा की अब राम मंदिर का निर्माण संभव है। उनके नेतृत्व में पूरे देश में एक विश्वास निर्माण हुआ। ओ जैसे ही मुख्यमंत्री बने तो पूरे देश को लगा कि अब राम मंदिर का निर्माण होगा।
उन्होंने कहा कि, कल्याण सिंह ने ढांचा गिरने के बाद अपनी जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था। यह एक बड़ा कदम था। मै तो मानती हूं आज भारतीय जनता पार्टी जिस स्थिति में है, उसे यहां तक पहुंचाने मे इन जैसे वरिष्ठों का बड़ा योगदान है। कल्याण सिंह के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.