किसानों का देशव्यापी रेल रोको आंदोलन जारी, जाने पूरे देश का हाल

राष्ट्रीय

न्यूज़ स्टैंड18 डेस्क
नई दिल्ली/मुंबई। किसानों का रेल रोको आंदोलन दोपहर 12 बजे से ही जारी है। देश के तमाम राज्यों में किसान रेलवे पटरियों पर बैठ गए हैं। यह आंदोलन शाम 4 बजे तक चलेगा। आंदोलन में शामिल किसानों ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह किसी भी रेल यात्री को परेशान नहीं करेंगे और रेल संपत्ति को नुकसान भी नहीं होने देंगे। हमारा आंदोलन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा।इसका पालन भी जगह जगह देखा जा रहा है।


देश भर से मिल रही खबरों के अनुशार पंजाब, हरियाणा, यूपी, झारखंड, बिहार, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, कर्नाटक आदि राज्यों में किसान जगह जगह रेलवे स्टेशनों के पास पटरियों पर डेरा जमा लिया है। इनके हाथों में फूलों की मालाएं भी है जो ट्रेनों के इंजन पर चढ़ाएंगे और साथ लाए पानी, दूध, मठ्ठा व अन्य खाने की चींजें रेल यात्रियों को देंगे। किसानों का कहना है कि हम उन यात्रियों की दूसरे वाहन से भेजने की भी व्यवस्था करेंगे जिन्हें गंतव्य स्थान पर पहुंचने की जल्दी होगी।


किसान नेता राकेश टिकैत ने पहले ही सभी किसानों को हिदायत दे दी थी कि कोई भी किसान किसी भी स्थिति में हिंसा नहीं होने देगा और यात्रियों को खाने पीने की चीजें उपलब्ध कराएगा। खबर लिखे जाने तक कहीं से किसी भी तरह के हिंसा अथवा उपद्रव की खबर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.