गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में राजपथ की तरह दिखेंगी किसानों की ट्रैक्टर परेड झांकियां

राष्ट्रीय

न्यूज़ स्टैंड18 नेटवर्क

नई दिल्ली। 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाले ट्रैक्टर मार्च में राजपथ की तरह किसानों की ट्रैक्टर परेड में झांकियां भी दिखेगीं। 

अपने फेसबुक वाल स्वराज भारत के नेता योगेन्द्र यादव ने इस बारे में बताया है कि पूर्व सैनिकों के साथ हमने एक खाका तैयार किया है, जिसके आधार पर कुछ ट्रैक्टरों को विशेष रूप से तैयार किया जाएगा। कोशिश है कि जिस तरह राजपथ पर अलग-अलग राज्यों की झांकियां निकलती हैं, उसी तरह किसानों के ट्रैक्टर परेड में भी देश के हर राज्य की कम से एक झांकी हो, जिसमें हम वहां के किसानों की दशा को दिखाएंगे। 

उन्होंने आगे कहा है कि हर ट्रैक्टर पर तिरंगा झंडा और किसान संगठनों के झंडे लगाए जाएंगे। साथ में देशभक्ति के गीत भी चलाए जाएंगे। ट्रैक्टर परेड में पूर्व सैनिक, मेडल विजेता, खिलाड़ी और महिलाओं के अलावा किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों के परिजनों को शामिल करने का भी प्रयास जारी है। साथ ही पूरी दिल्ली की जनता को खुला न्यौता दिया जाएगा कि लोग अपने घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर आएं और ट्रैक्टर परेड और किसानों की झांकियों को देखें। इसके लिए उन्हें कोई वीआईपी निमंत्रण या टिकट लेने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.