ग्राहक के मास्क नहीं पहनने पर दुकादार पर 10 हजार का जुर्माना लगाया जाने का भाजपा ने किया विरोध

मुंबई

न्यूज स्टैंड18 डेस्क
मुंबई।
ग्राहक के मास्क नहीं पहनने पर दुकानदार से 10 हजार रूपए का जुर्माना वसूलने के निर्णय का भारतीय जनता पार्टी ने कड़ा विरोध किया है।
मनपा के नए नियम के मुताबिक यदि ग्राहक दुकान में मास्क का उपयोग नहीं करता है तो ग्राहक को 500 रूपए और दुकानदार को 10 हजार का जुर्माना देना होगा। मुंबई भाजपा अध्यक्ष व विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा के नेतृत्व में भाजपा व्यापारी सेल के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त संजीव कुमार से मुलाकात की और राज्य सरकार के फैसले को तत्काल वापस लेने की मांग की।
भाजपा नेता मंगल प्रभात लोढ़ा ने कहा है कि, राज्य सरकार का दुकानदारों पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाने का निर्णय अन्यायपूर्ण है। इससे दुकानदारों को भारी जुर्माना चुकाने के साथ ही भारी परेशानी होगी। भाजपा व्यापारी सेल के प्रतिनिधिमंडल ने यह भी बताया कि यह निर्णय भ्रष्टाचार का एक नया जरिया तैयार करेगा।
इस फैसले से छोटे दुकानदारों के पास दुकान बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा क्योंकि जुर्माने की राशि दुकानदार की कमाई से ज्यादा है।
शिष्ट मंडल में स्थायी समिती सदस्य भालचंद्र शिरसाट, अजय पाटील, मुंबई भाजपा व्यापारी सेल के अध्यक्ष जयेश जरीवाला, मुंबई भाजपा व्यापारी सेल के महामंत्री जयेश जोशी, मुंबई भाजपा व्यापारी सेल के महामंत्री अल्पेश शहा, मुंबई भाजपा व्यापारी सेल के उत्तर पश्चिम जिला अध्यक्ष प्रदीप शर्मा, सवेश प्रतापसिंह आदी उपस्थित थे। अतिरिक्त आयुक्त संजीवकुमार ने इस मामले में सकारात्मक विचार किए जाने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.