जब मुलायम सिंह ने कहा, जो अपने बाप का नहीं हुआ वो किसी का नहीं हो सकता!

उत्तर प्रदेश समाचार

विजय यादव
चुनावी
माहौल मे भारतीय जनता पार्टी सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का एक वीडियो खूब वायरल कर रही है। यह वीडियो उन दिनों का है जब मुलायम सिंह यादव को अध्यक्ष पद से हटाकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) खुद पार्टी प्रमुख बन बैठे थे।
उस समय मुलायम सिंह यादव को अखिलेश यादव की करतूत से बहुत ही ज्यादा आहत होते देखा गया। उन्होंने उस दौरान एक कार्यक्रम में कहा कि, जो अपने बाप का नहीं हुआ ओ किसी का नहीं हो सकता। इसी वीडियो को इन दिनों भाजपा वायरल के रही है। भाजपा ने इस वीडियो को अपने उत्तर प्रदेश ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है।
वीडियो मे मुलायम सिंह यादव कह रहे हैं, देश में किसी नेता ने अपने बेटे को मुख्यमंत्री नहीं बनाया। मैंने बनाया है… जो अपने बाप का नहीं हुआ वो किसी का नहीं हो सकता है। उन्होंने आगे कहा है कि, मेरी जिंदगी मे ये मेरा सबसे बड़ा अपमान था। अखिलेश ने अपने ही चाचा को मंत्री पद से हटा दिया।
भाजपा ने अपने ट्विट मे अखिलेश यादव के उस बयान का जवाब दिया है जिसने उन्होंने कहा था कि, परिवार वाले ही परिवार का दुख समझ सकते हैं। ट्विट मे लिखा है, योगीजी के परिवार को लेकर परेशान मत होइए। उनके लिए तो पूरा प्रदेश ही उनका परिवार है। और हां…यूपी की जनता भूली नहीं है कैसे आपने सत्ता के लिए अपने ही आदरणीय पिताजी से विश्वासघात करके अपमान किया था।


यह सर्व विदित है कि, अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) को मंत्री पद से हटा दिया था। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि, अखिलेश ने यह सब रामगोपाल यादव के कहने पर किया था। जिस समय मुलायम सिंह से अध्यक्ष पड़ छीना गया था, वह बहुत दुखी हुए थे। जानकारों का यह भी कहना है कि, अखिलेश यादव ने दुबारा सत्ता पाने के लिए व्यवहार ने बदलाव किया है। मुख्यमंत्री बनने के बाद फिर उसी पुराने अंदाज में आ जाएंगे। यही वजह है कि, धीरे धीरे यादव समाज भी अखिलेश यादव से दूर होता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.