दिल्ली के निजी अस्पताल बेड की कालाबाजारी बंद करें- अरविंद केजरीवाल

राष्ट्रीय

न्यूज़ स्टैंड18 नेटवर्क
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निजी अस्पतालों को सख्त चेतावनी देते हुये कहा है कि मनमानी बंद करें वरना कारवाई के लिये तैयार रहें।
दिल्ली मे बढ़ते कोरोना पर मीडिया को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि निजी अस्पतालों को सस्ते दर पर ज़मीन इसलिए दी गई थी कि वे गरीबों की मदद करेंगे। लेकिन अस्पताल बेड की कालाबजारी कर रहे हैं।
उन्होने कहा कि कुछ अस्पताल बेड खाली होने पर भी मरीजों को भर्ती नहीं कर रहे हैं। अगर उन्होंने इलाज करने से मना किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली के कुछ अस्पताल इतने शक्तिशाली हो गए हैं सभी पार्टियों के अंदर उनकी पहुंच हैं। उन्होंने धमकी दी है कि हम कोरोना के मरीज नहीं लेंगे जो करना है कर लो..’मैं उनका कहना चाहिता हूं कि कोरोना के मरीज़ तो तुमको लेने पड़ेंगे।’ उन्होंने कहा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पताल इस गुमान में हैं कि वो अपनी दूसरी पार्टी के आकाओं के जरिए कुछ करवा लेंगे तो मैं उन्हें चेतावनी देना चाहता हूं, उनको बख्शा नहीं जाएगा।
यही नहीं दिल्ली सरकार का एक मेडिकल प्रोफेशनल हर निजी अस्पताल के रिसेप्शन पर बैठेगा। वो हमें ये जानकारी देगा कि कितने बेड खाली हैं और कितने भर गए हैं। और कोई भी मरीज आता है तो उसे भर्ती सुनिश्चित हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published.