दीप सिद्धू गिरफ्तार

राष्ट्रीय

न्यूज़ स्टैंड18 नेटवर्क
नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली के दौरार लाल किले पर भीड़ ले जाने वाले दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। सिद्धू को पंजाब से गिरफ्तार किया गया है।
दीप सिद्धू की हरकत से किसानों को बहुत बड़ा धक्का लगा था। लाल किले पर धार्मिक ध्वज फहराने के बाद किसान आंदोलन एक बार शिथिल होने लगा था। सिद्धू पर एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। यह 26 जनवरी की घटना के बाद से ही फरार था। बीच बीच में फेस बुक के माध्यम से लोगों से संवाद स्थापित कर खुद को निर्दोष बताने का प्रयास करता रहा। फेसबुक पर इसके वीडियो अपलोड करने में कनाडा के कैलिफोर्निया स्थित इसकी एक महिला दोस्त मदद करती थी।
दीप सिद्धू का भाजपा सांसद सनी देओल और प्रधामंत्री के साथ फोटो सामने आने के बाद उसके भाजपा से जुड़े होने का आरोप लगता रहा, जिससे भाजपा और सनी देओल ने इंकार कर दिया था।
उम्मीद है कि दीप की गिरफ्तारी के बाद उसकी मंशा का खुलासा होगा। इसका शुरू से ही किसान नेता विरोध करते रहे। इसके बावजूद यह किसान आंदोलन से जुड़ा रहा। 26 जनवरी को किसानों की एक बड़ी भीड़ को लेकर तय रास्ते के विपरीत यह लाल किला पहुंचा था। वहीं से इसने एक वीडियो भी बनाया था। यह वीडियो किसे दिखाने के लिए बनाया था। ऐसे तमाम सवालों का जवाब पुलिस की जांच में सामने आने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.