पोयसर नदी से आई तबाही के पीछे मनपा ठेकेदार की लापरवाही

मुंबई

न्यूज़ स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई। शनिवार की रात मालाड, कांदिवली के इलाकों में पोयसर नदी के किनारे आई भारी तबाही के पीछे मनपा ठेकेदार की लापरवाही सामने आ रही है।
नदी जो कभी 6 से 7 फिट नीचे तक हुआ करती थी, वह सफाई नहीं किए जाने से ऊपर आ गई है, जिसकी वजह से पानी ऊपर से उफन कर बहने लगा है।
पानी का बहाव ऊपर आने की वजह से लोगों के घरों में पानी भर गया और भारी नुकसान हुआ। अभी भी इसका जीता जागता सबूत नदी में पड़े पत्थर के बड़े बड़े टुकड़ों को देखा जा सकता है। कुरार विलेज के गांधी नगर इलाके के पास से नदी जहां से गुजरती है, वहां आज भी पत्थर और कचरे का मलबा पड़ा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुशार नदी की दीवार बनाते समय ठेकेदार ने यहां से निकले कचरे और पत्थर के टुकड़ों को ऐसा ही छोड़ कर चला गया। इसके साथ ही ठेकेदार ने आसपास से गुजर रही पानी की पाईप लाईन को भी तोड़ दिया, जिसकी वजह से आज पानी बर्बादी होने के साथ ही लोगों के घरों तक नहीं पहुंच रहा है। इस बात की जानकारी स्थानीय जनता ने शिवसेना नगरसेवक आत्माराम चाचे को दी है, लेकिन अभी तक उनकी ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई।
आनेवाले दिनों में लोगों को डूबने से बचाने के लिए मनपा को तत्काल नदी को 6 से 7 फिट गहरा साफ कराना होगा। वरना इसी तरह यहां के लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.