प्रधानमंत्री की गरिमा को कायम रखेंगे – राकेश टिकैत

राष्ट्रीय

न्यूज़ स्टैंड18 नेटवर्क
नई दिल्ली (गाजीपुर बॉर्डर)। प्रधानमंत्री के बातचीत वाले प्रस्ताव पर किसान नेता राकेश टिकैत ने आज कहा है कि हम प्रधामंत्री की गरिमा को कायम रखेंगे। उन्होंने कहा कि हम बातचीत के लिए तैयार हैं। सरकार गिरफ्तार हमारे किसानों को छोड़े और बातचीत के लिए मंच तैयार करे।
ज्ञात हो कि प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा था कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर किसानों से सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर हैं। उन्होंने कहा था कि सरकार का 22 जनवरी का प्रस्ताव आज यथा स्थिति है।
किसानों की सरकार के साथ आखिरी बातचीत 22 जनवरी को हुई थी, जिसमे सरकार की ओर से प्रस्ताव था कि कानून को डेढ़ साल लागू नहीं किया जाएगा और एमएसपी पर बातचीत के लिए कमेटी गठित करने के लिए सरकार तैयार है। इस प्रस्ताव के बाद कोई सहमति नहीं बनी और 26 जनवरी को किसानों की ओर से ट्रैक्टर रैली की घोषणा कर दी गई थी। अब अगली बैठक 2 फरवरी को होनी है।
नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार हमारे लोगों को छोड़े और बातचीत के लिए प्लेटफार्म तैयार करे। सरकार और संसद को नीचा दिखाने का हमारा कोई इरादा नहीं है। इसके साथ ही हम अपने सम्मान की भी रक्षा करेंगे। 26 जनवरी की साजिश का जल्द ही खुलासा किया जाएगा।
मुजफ्फरनगर की महापंचायत के बाद गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर किसानों की भीड़ लगातार बढ़ा रही है। स्थानीय लोगों के द्वारा वहां हुए उपद्रव के बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.