प्रवासी मजदूरों के साथ मुंबई से राजस्थान पहली बस रवाना

राष्ट्रीय

मुंबई. मजदूरों को लेकर पहली बस रविवार को राजस्थान के जोधपुर और गुजरात के लिये रवाना हुई। कुल तीन बस मे 60 लोग सवार थे। बस की कुल छमता से आधी सवारी को बैठाया गया था। पुलिस उपायुक्त डा.स्वामी के नेतृत्व मे रविवार रात 8 बजे बस को रवाना किया।
इस पहले जत्थे की 3 बसो मे एक बस गुजरात व दो राजस्थान जायेगी। रास्ते मे इनके लिये नास्ते के पैकेट और पानी की भी व्यवस्था की गई है। इन्हे सफर मे कोई कानूनी दिक्कत नही आये इसके लिये हर जरूरी कागजात साथ मे दिया गया है। इसके आलावा नोडल ऑफीसर  गुजरात व राजस्थान के अधिकारियों के भी सम्पर्क मे हैं। जिससे वहां पहुंचने के बाद इन्हे क्वारंटिन किया जा सके। 

दहिसर पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक एम एम मुजावर ने बताया कि हमने सभी के हेल्थ सर्टिफ़िकेट की जांच कराई। यह सारी परिक्रिया पूरी होने के बाद ही बस को यहां से भेजा गया। इसके पहले सभी गाड़ियों का सेनिटाइज़ कराया गया। इसके बाद उनके उन्होने ने बताया की यह सिलसिला लगातार चलता रहेगा।
सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुये बस की एक सीट पर सिर्फ एक ही व्यक्ति को बैठाया गया है। यह सभी मजदूर बोरीवली, दहिसर के हैं। बस मे बैठने के बाद इनके चेहरे पर खुशी देखी जा रही थी। लॉकडाउन मे काम धंधा बंद हो जाने से इनकी परेशानिया बढ़ गई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.