बोकारो से देश भर में आक्सीजन की सप्लाई शुरू, वाराणसी पहुंचा पहला टैंकर

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

न्यूज़ स्टैंड18 नेटवर्क
वाराणसी। झारखंड के बोकारो प्लांट से देश भर में रेल मार्ग के जरिए आक्सीजन की सप्लाई शुरू कर दी गई है। इस कड़ी मे शुक्रवार शाम वाराणसी मे भी एक आक्सीजन टैंकर पहुंचा। इससे वाराणसी के लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।
रेल मंत्री पियुष गोयल ने बताया कि सरकार द्वारा देश भर में ऑक्सीजन आपूर्ति का कार्य निरंतर जारी है। बोकारो-लखनऊ के बीच, दूसरी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ के माध्यम से वाराणसी में भी ऑक्सीजन आवश्यकता की आपूर्ति की गयी। इससे वाराणसी में कोरोना रोगियों के लिये ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित होगी।
आक्सीजन टैंकर को रेलवे की विशेष ट्रेन के माध्यम से देश के अलग अलग शहरों में पहुंचाया जा रहा है। रेल स्टेशन से इन टैंकरों को सड़क मार्ग के द्वारा अस्पतालों व जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है। एक टैंकर मे 16 मीट्रिक टन आक्सीजन भरा गया है। शुक्रवार को बोकारो से निकली आक्सीजन ट्रेन वाराणसी, जौनपुर होते हुए आज लखनऊ पहुंची।
कोरोना के बढ़ते मरीजों के चलते उत्तर प्रदेश के तमाम अस्पतालों मे आक्सीजन की भारी कमी हो गई थी। राज्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि होम आइसोलेशन के मरीजों को भी जरूरत पड़ने पर आक्सीजन उपलब्ध कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.