महाराष्ट्र में 1 मई तक 144 लागू, जाने क्या – क्या हैं नियम

मुंबई

न्यूज़ स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई। बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कड़े नियमों के साथ पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दिया है। यह प्रतिबंध 14 अप्रैल को रात 8 बजे से 1 मई सुबह 7 बजे तक लागू रहेंगे।
राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि मुंबई में 7,898 नए कोविड मामले और 26 मौतें दर्ज़ की गई। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,35,017 हो गई है।
हम कड़े प्रतिबंध लगा रहे हैं जो कल (बुधवार) शाम 8 बजे से लागू होंगे। कल से पूरे राज्य में धारा 144 लागू की जाएगी। मैं इसे लॉकडाउन नहीं कहूंगा।
उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से बात करूंगा कि हमें आसपास के राज्यों से चिकित्सा सुविधा के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति में भारतीय वायुसेना की सहायता प्रदान की जाए।
नए दिशानिर्देश के अनुशार सभी प्रतिष्ठान, सार्वजनिक स्थान, गतिविधियाँ बंद रहेंगी। आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है। केवल आवश्यक सेवाओं के लिए लोकल ट्रेन और बस सेवाएं जारी रहेंगी। पेट्रोल पंप, SEBI से जुड़े वित्तीय संस्थान और निर्माण कार्य जारी रहेंगे। होटल आदि बंद रहेंगे केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी।
उद्घव ठाकरे ने कहा कि सिनेमा हॉल, थिएटर, ऑडिटोरियम, मनोरंजन पार्क, जिम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बंद रहेंगे। फिल्मों, धारावाहिकों, विज्ञापनों की शूटिंग भी बंद रहेगी। आवश्यक सेवाएं को छोड़कर सभी दुकानें, मॉल, शॉपिंग सेंटर कल से 1 मई को सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे।
इसके साथ ही सभी पूजा स्थल, स्कूल और कॉलेज, निजी कोचिंग क्लासेज, नाई की दुकान, स्पा, सैलून और ब्यूटी पार्लर कल से 1 मई को सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.