‘मिसेज़ चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मनोरंजन

संतोष साहू
मुंबई। रानी मुखर्जी के जन्मदिन के अवसर पर जी- स्टूडियो के साथ-साथ मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी और निखिल आडवाणी की एम्मे एंटरटेनमेंट ने अगली फिल्म ‘मिसेज़ चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ की घोषणा की है।
फिल्म एक अनकही कहानी है जिसमें पूरे देश के खिलाफ एक मां की लड़ाई की यात्रा है। इस फिल्म का निर्देशन अशिमा चिब्बर करेंगी। फिलहाल यह फिल्म प्री-प्रोडक्शन स्टेज में है और जल्द ही फ्लोर पर जाने की उम्मीद है।
एक सच्ची कहानी से प्रेरित इस फ़िल्म के जरिए रानी, एम्मे एंटरटेनमेंट और ज़ी स्टूडियो के साथ पहली बार काम करेंगी। रानी इसे अपने करियर की सबसे खास और महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक कहती हैं।
अपनी उत्साह को साझा करते हुए रानी ने कहा, “इस महत्वपूर्ण फिल्म की घोषणा से बेहतर मेरे जन्मदिन का जश्न मनाने का कोई तरीका नहीं हो सकता है। सिनेमा में अपने 25 वें वर्ष में, मैंने संभवतः अपने करियर की सबसे विशेष और महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक पर हस्ताक्षर किए हैं। मैंने अपने करियर की शुरुआत ‘राजा की आएगी बारात’ से की थी, जो एक महिला-केंद्रित फिल्म थी, और संयोग से मेरे 25 वें वर्ष में, मैं एक ऐसी फिल्म की घोषणा कर रहा हूं, जो एक महिला के संघर्ष के आसपास केंद्रित है। मिसेज़ चटर्जी वर्सेस नॉर्वे सच्ची मानवता की एक कहानी है और यह एक ऐसी फिल्म है जो सभी माताओं को समर्पित है। यह वास्तव में सबसे अमेजिंग स्क्रिप्ट में से एक है जिसे मैंने काफी लंबे समय तक पढ़ा है और फिर मैंने तुरंत इस विशेष फिल्म को करने का फैसला किया। निखिल आडवाणी के साथ रचनात्मक जुड़ाव खुशी वाली बात है, जिन्हें मैं ‘कुछ कुछ होता है’ फ़िल्म के समय से जानती हूं। उन्हें और उसकी कंपनी एम्मे एंटरटेनमेंट को बढ़ता हुआ देखना अद्भुत है। मुझे खुशी है कि ज़ी स्टूडियो ने इस पावरफुल पटकथा पर उनके साथ सहयोग किया है।
अशिमा चिब्बर के साथ साझेदारी के बारे में रानी कहती है, मेरी निर्देशक कुछ ऐसी है जिसकी फिल्म के लिए विजन और इस प्रोजेक्ट के साथ इरादे ने वास्तव में मुझे चौका दिया है। यह एक महिला की सशक्त कहानी है, जिसे बताने की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि हम एक टीम के रूप में कड़ी मेहनत करेंगे।
एम्मे एंटरटेनमेंट की पार्टनर मोनिशा आडवाणी कहती हैं, रानी मुखर्जी एक बेजोड़ भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री के रूप में पहचानी जाती है। आशिमा चिब्बर ने तीव्र, संवेदनशील फिल्म लिखी है और हमें उसकी दिशा पर गर्व है। हम ज़ी स्टूडियोज़ के साथ इस पहले सहयोग के लिए तत्पर हैं और एक और प्रेरक कहानी लाने का वादा करते हैं।
ज़ी स्टूडियोज़ के सीईओ, शारिक पटेल ने कहा, ज़ी स्टूडियोज़ ने हमेशा पथ-प्रदर्शक कहानियों को बताने में विश्वास किया है और मिसज़ चैटर्जी वर्सेस नॉर्वे एक ऐसी कहानी है। हम पहली बार रानी के साथ सहयोग करके प्रसन्न हैं। उसके श्रेय के लिए कई यादगार भूमिकाएँ हैं चाहे वह एक जुझारू पुलिसवाली हो या सभी बाधाओं से जूझ रही शिक्षिका। वह एक विकसित और पावरहाउस अभिनेत्री है। यह देखना एक खुशी होगी कि अशिमा ने मिसज़ चैटर्जी के चरित्र की कल्पना कैसे की है? हम इस कहानी को दर्शकों तक लाने के लिए बेताब हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.