मुंबई मनपा ने सड़क पर थूकने वाले लोगों से वसूला 33 लाख

मुंबई

न्यूज़ स्टैंड18 डेस्क
मुंबई। मुंबई महानगर पालिका अब थूक बहादुरों से भी अच्छी खासी कमाई कर रही है। यह थूक बहादुर कोरो ना नियमों की अनदेखी कर सड़क पर यहां वहां थूकते रहते हैं। मनपा
द्वारा नियुक्त क्लीन-अप मार्शलों ने अब तक 16 हजार 659 लोगों पर जुर्माना लगाया है। शहर में यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थानों पर थूकता हुआ पाया जाता है तो मनपा 200 रुपये का दंड लगाती है। कोरोना संकट से जूझ रही मुंबई को बचाने के लिए जारी गाइडलाइंस को भी कुछ लोग नहीं मान रहे हैं। ऐसे लापरवाह लोगों को सबक सिखाने के लिए बीएमसी कड़ा कदम उठा रही है। मास्क न लगाने और सार्वजनिक स्थानों पर फालतू घूमनेवालों से बीएमसी जुर्माना वसूल रही है। मुंबई में अब सार्वजनिक स्थानों पर थूकनेवालों पर भी बीएमसी फाइन लगा रही है।
नागरिक निकाय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार एल (L) वार्ड जिसमें कुर्ला, साकीनाका आते हैं। वहां 2 हजार 888 मामलों से 5.59 लाख रुपये का अधिकतम जुर्माना वसूल किया गया। ए (A)वार्ड जिसमें सीएसएमटी, चर्चगेट और किला आते हैं वहां से 3.89 लाख रुपये। पी (P) उत्तर वार्ड जिसमें मलाड आता है वहां से 3.40 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया।
बता दें कि बीएमसी ने मुंबई में 20 अप्रैल से मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया था। तब बीएमसी ने कहा था कि बिना मास्क लगाए पकड़े जानेवालों से 1000 रुपये का दंड वसूला जाएगा। बीएमसी ने 20 अप्रैल से 12 सितंबर तक बिना मास्क घूमने वाले 49991 लोगों पर 33 लाख, 68 हजार 700 रुपये का जुर्माना लगाया, जबकि 13 सितंबर से फाइन की राशि बीएमसी ने घटाकर 200 रुपये कर दी।
इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क लगाए घूमते हुए पकड़े जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.