मुंबई में लॉकडाउन का अच्छा परिणाम, शनिवार को मरीजों की संख्या में भारी कमी

मुंबई

विजय यादव
मुंबई। लॉकडाउन का अच्छा परिणाम दिखने लगा है। शनिवार को शुक्रवार की अपेक्षा करीब एक हजार कोरोना मरीजों की संख्या में कमी रही। मरीजों की संख्या में कमी का यही सिलसिला जारी रहा तो जल्द ही मुंबईकरों को बंदी से राहत मिल सकती है।
मुंबई में मरीजों की संख्या शुक्रवार की तुलना में शनिवार को लगभग एक हजार कम रही। शनिवार को 5,888 लोग कोरोना से प्रभावित हुए। 71 मरीजों की मौत हो गई। इस तरह कोरोना के बढ़ने की दर घटकर 1.26 प्रतिशत पर आ गई है, जबकि डबल होने की अवधि 54 दिनों पर आ गई है।
फरवरी के दूसरे सप्ताह से मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। हालांकि पिछले कुछ दिनों में मरीजों की संख्या में कमी आई है। शनिवार को 5,888 लोगों के संक्रमित होने के साथ ही मुंबई में कोरोना मरीजों की कुल संख्या छह लाख 22 हजार 109 तक पहुंच गई है। विभिन्न अस्पतालों में 71 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब तक कोरोना के कारण मरने वाले मुंबईकरों की संख्या 7,719 तक पहुंच गई है।
शनिवार को विभिन्न अस्पतालों से 8,549 मरीजों को छुट्टी दे दी गई और उन्हें घर भेज दिया गया। कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिए मनपा प्रतिदिन 50,000 परीक्षण करने का लक्ष्य रखा है। हालांकि शनिवार को 39,584 परीक्षण किए गए थे। परिणामस्वरूप मरीजों की संख्या कम है। अब तक 52 लाख तीन हजार 436 परीक्षण किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.