मुंबई लोकल ट्रेन में सफर करने से पहले रखें इसका ख्याल, वरना हो जाएगा जुर्माना

मुंबई

न्यूज़ स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई। मुंबई लोकल ट्रेन इधर कुछ समय से आम नागरिकों के लिए दोपहर 12 से 4 और रात 9 से ट्रेन चलने तक छूट दे दी गई है। लेकिन बड़ी संख्या में लोग बगैर मास्क लगाए लापरवाही से ट्रेन में सफर कर रहे हैं। इस बीच मुंबई कोरो ना मरीजों की संख्या मे भी इजाफा हुआ है।
इसी बात की ध्यान में रखते हुए मुंबई मनपा के साथ मिलकर रेलवे ने लापरवाह यात्रियों पर लगाम लगाना शुरू कर दिया है। मध्य व पश्चिम रेलवे लगातार बगैर मास्क वाले यात्रियों की धरपकड़ तेज कर दी है। 1 से 14 फरवरी के बीच सिर्फ 14 दिन में रेलवे ने बगैर मास्क वाले 5218 यत्रियों से कुल 4 लाख 50 हजार 100 रुपए बतौर दंड वसूले है। मध्य रेलवे ने 2060 यात्रियों पर करवाई कर 1 लाख 21 हजार 600 की वसूली की है। वहीं पश्चिम रेल में सबसे ज्यादा लापरवाह यात्री मिले हैं। कुल 2558 यात्रियों से 3 लाख 28 हजार 500 रुपया जुर्माना भरवाया गया है।
अब तक रेलवे को कुल 30 करोड़ रूपए सिर्फ जुर्माने से मिले हैं। बगैर मास्क वाले यात्रियों पर लगाम लगाने के लिए मनपा रेलवे के साथ मिलकर ट्रेनों में अब मार्शल तैनात करने की तैयारी में है। तो आप भी हो जाएं सतर्क। घर से बाहर निकलने से पहले मास्क से अपना नाक और मुहं अच्छे से ढक लें, वरना दंड भरने के लिए तैयार रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.