योगी आदित्यनाथ ने 2700 कन्याओं का एक साथ कराया विवाह, नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देने मुख्यमंत्री स्वयं पहुंचे लग्न मंडप

उत्तर प्रदेश

– सचिन यादव/ मुंबई डेस्क

मुरादाबाद(उप्र)/ मुंबई। यहां के बुद्धि विहार के विशाल मैदान में आज ऐतिहासिक क्षण देखने को मिला, जिसके गवाह स्वयं राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बने। उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री ने एक साथ 2754 श्रमिकों की बेटियों को सामूहिक विवाह करा एक ऐतिहासिक कार्य किया है।

मुख्यमंत्री के इस कार्य की सर्वत्र सराहना हो रही है।नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देने स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विवाह मंडप में पहुंचे। बगैर किसी धार्मिक भेद भाव के संपन्न हुए इस विवाह समारोह को सफल बनाने के लिए श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य एक दिन पहले ही मुरादाबाद में डेरा डाल दिए थे। सभी धर्मों का विवाह उनके धर्मानुसार हो इसके लिए बाकायदा हरिद्वार से 800 आचार्य, मुस्लिम के लिए मौलवी, इसी तरह सिख समाज के लिए ग्रंथी, ईसाई की ओर से पादरी और बौद्ध परंपरा के लिए भंते आमंत्रित किए गए थे। 

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की देखरेख में वर – वधू की ओर से पधारने वाले कुल 30 हजार मेहमानों के लिए लजीज पकवानों की व्यवस्था की गई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.