योगेंद्र यादव को भारी पड़ी बीजेपी कार्यकर्ता परिवार से मुलाकात, SKM ने किया सस्पेंड

राष्ट्रीय

न्यूज़ स्टैंड18 डेस्क
मुंबई।
लगता है संयुक्त किसान मोर्चा मे सबकुछ ठीक नहीं है। किसान आंदोलन में शुरू से हर मोर्चे पर रात – दिन लड़ने वाले योगेंद्र यादव को मोर्चा ने एक महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। योगेंद्र यादव को यह सजा इसलिए मिली है कि, वे मानवता के नाते लखीमपुर हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के परिवार से मिलने चले गए थे। इस मुलाकात का उन्होंने फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था। यही बात संयुक्त किसान मोर्चा को नागवार लगी और उन्हे एक महीने के लिए मोर्चा से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

उस समय योगेंद्र यादव ने कहा था कि शहीद किसान श्रद्धांजलि सभा से वापिसी में बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर गया था। परिवार ने हम पर गुस्सा नहीं किया। बस दुखी मन से सवाल पूछे: क्या हम किसान नहीं? हमारे बेटे का क्या कसूर था? आपके साथी ने एक्शन रिएक्शन वाली बात क्यों कही? उनके सवाल कान में गूंज रहे हैं!
कदम-कदम पर सरकार की है रणनीति से लड़ने वाले योगेंद्र यादव मानवता के नाते मिश्रा परिवार से मिले थे, खबर है कि उन्होंने मोर्चे के सामने अपनी बात भी रख दी है कि, मै व्यक्तिगत तौर पर गया था। हमारी यह मुलाकात किसान मोर्चा की ओर से नहीं थी। योगेंद्र यादव आंदोलन के शुरुआती दिनों से ही हर जगह किसानों के साथ लीड रोल में रहे हैं, संभवत यही बात कुछ लोगों को अच्छा नहीं लग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.