Business News

वंदे भारत एक्सप्रेस: ​​इन रूटों पर आज से दो और नई ट्रेनों का संचालन

Vande bharat express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद भारतीय रेलवे आज से दो और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन करेगा। सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर पीएम मोदी सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस, जो आईटी सिटी, हैदराबाद को भगवान वेंकटेश्वर, तिरुपति के निवास स्थान से जोड़ती है, तीन महीने की छोटी अवधि के भीतर तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है। ट्रेन दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय को लगभग साढ़े तीन घंटे कम कर देगी और तीर्थयात्रियों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद होगी।
एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक समारोह में, पीएम नरेंद्र मोदी चेन्नई-कोयम्बटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री तांबरम और सेनगोट्टई के बीच एक्सप्रेस सेवा को झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री तिरुथुरईपूंडी-अगस्थियामपल्ली से डेमू सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिससे कोयम्बटूर, तिरुवरूर और नागापट्टिनम जिलों के यात्रियों को लाभ होगा।
प्रधान मंत्री तिरुथुरईपोंडी और अगस्तियामपल्ली के बीच 37 किलोमीटर के आमान परिवर्तन खंड का भी उद्घाटन करेंगे, जो 294 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया गया है। इससे नागापट्टिनम जिले में अगस्त्यमपल्ली से खाद्य और औद्योगिक नमक की आवाजाही को लाभ होगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिकंदराबाद-महबूबनगर परियोजना के दोहरीकरण और विद्युतीकरण का भी उद्घाटन करेंगे। लगभग 1,410 करोड़ रुपये की लागत से 85 किमी से अधिक की दूरी तक फैली परियोजना को पूरा किया गया है। पीएमओ के बयान में कहा गया है कि यह परियोजना निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेगी और ट्रेनों की औसत गति बढ़ाने में सहायता करेगी।
उसी दिन प्रधानमंत्री हैदराबाद के परेड ग्राउंड में सार्वजनिक कार्यक्रम में एम्स बीबीनगर की आधारशिला रखेंगे। एम्स बीबीनगर को 1,350 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया जा रहा है।

Related posts

वाराणसी परिक्षेत्र के साथ – साथ प्रयागराज परिक्षेत्र की कमान भी संभालेंगे कृष्ण कुमार यादव

newsstand18@

BSF 81वीं वाहिनी द्वारा मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन

newsstand18@

डाक विभाग के इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में मात्र 258 रुपए में 10 लाख का दुर्घटना बीमा

newsstand18@