Andheri by election: ऋतुजा लटके के निर्विरोध जीत का रास्ता साफ, मुरजी पटेल का पर्चा वापस

मुंबई

मुंबई। राज ठाकरे के पत्र से शुरू हुई गहमा गहमी के बीच आज अंधेरी ईस्ट विधानसभा उपचुनाव से बीजेपी ने नाम वापस ले लिया है। बीजेपी ने मुरजी पटेल की उम्मीदवारी वापस लेने का ऐलान कर दिया है। इससे ठाकरे गुट की उम्मीदवार ऋतुजा लटके के निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है। ठाकरे गुट के लिए यह एक बड़ी राहत है।
इस चुनाव को लेकर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और बीजेपी के बीच संघर्ष चल रहा था, इसी बीच रविवार को मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को एक चिट्ठी लिखी। उसके बाद तेजी से कार्यक्रम शुरू हुए और अंत में निर्विरोध चुनाव कराने का निर्णय लिया गया। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने नागपुर में मीडिया से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी।
भाजपा के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार ने रविवार को राज ठाकरे से मुलाकात की और उनसे भाजपा उम्मीदवार का समर्थन करने का अनुरोध किया था। राज ठाकरे ने भाजपा के अनुरोध को खारिज कर दिया और इसके विपरीत एक चिट्ठी लिखकर भाजपा के लिए दुविधा पैदा कर दी थी। राज ठाकरे ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र भेजकर अंधेरी विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ने का आग्रह किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.