Andheri Bypoll: ऋतुजा लटके की उम्मीदवारी पर देवेंद्र फडणवीस को राज ठाकरे का पत्र, बोले मनसे प्रमुख…

मुंबई

न्यूज स्टैंड18 डेस्क
मुंबई। अंधेरी पूर्व विधानसभा के उपचुनाव को लेकर महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को एक पत्र लिखा है। इस पत्र के सार्वजनिक होते ही महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मच गई है। राज ठाकरे के इस पत्र के मायने को समझा जाय तो, वह सीधे सीधे शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी की उम्मीदवार ऋतुजा लटके को जीत दिलाना चाहते हैं। यानी उद्धव ठाकरे की पार्टी को समर्थन।
समझा जा रहा है कि, राज ठाकरे 2014 लोकसभा वाली गलती यहां नही दोहराना चाहते, जब उन्होंने भाजपा उम्मीदवारों के सामने मनसे का उम्मीदवार नही उतारा था, जबकि शिवसेना उम्मीदवारों के सामने अपना उम्मीदवार उतारकर शिवसेना को खासा हानि पहुंचाया था। हालांकि उनके इस निर्णय का विशेषकर मराठी मतदाताओं में काफी सराहना हो रही है। निश्चित है उनके इस सम्मान और त्याग का फल पार्टी को आगामी दिनों में जरूर मिलेगा। इसे एक राजनीतिक दांव भी समझा जा सकता है।

उन्होंने पत्र में लिखा है…
प्रति,
श्री देवेंद्र फडणवीस
उपमुख्यमंत्री, महाराष्ट्र राज्य

प्रिय मित्र देवेंद्र, सस्नेह जय महाराष्ट्र!
मैं एक विशेष अनुरोध करने के लिए यह पत्र लिख रहा हूं।

विधायक स्वर्गीय रमेश लटके के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बाद आज अंधेरी (पूर्व) विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान हो गया है। वहीं उनकी पत्नी ऋतुजा लटके ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।
स्वर्गीय रमेश एक अच्छे कार्यकर्ता थे। उसकी शुरुआत एक शाखा प्रमुख से शुरू हुई। मैं उनके राजनीतिक सफर का गवाह हूं। उनके निधन के बाद उनकी पत्नी के विधायक बनने से स्वर्गीय रमेश की आत्मा को शांति मिलेगी।
मेरा अनुरोध है कि भारतीय जनता पार्टी यह चुनाव न लड़े और उनकी पत्नी ऋतुजा लटके को विधायक बनते देखे।
मैं, ऐसी परिस्थितियों में जब दिवंगत विधायक के परिवार का कोई सदस्य चुनाव लड़ता है तब संभव हम चुनाव नही लड़ने की नीति अपनाता हूं। मुझे लगता है कि ऐसा करके हम दिवंगत प्रतिनिधि को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। मेरा दिल मुझसे कहता है कि हमें भी ऐसा ही करना चाहिए।

ऐसा करना हमारे महाराष्ट्र की महान संस्कृति के अनुरूप भी है। मुझे आशा है कि आप मेरे अनुरोध को स्वीकार करेंगे।

आपके मित्र
राज ठाकरे

Leave a Reply

Your email address will not be published.