Andheri election: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंधेरी विधानसभा के लिए मतदान जारी

मुंबई

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई।
अंधेरी विधानसभा के लिए सुबह 7 बजे से ही मतदान शुरू हो गया है। पिछले कुछ समय से महाराष्ट्र की राजनीति उठापटक को देखते हुए चुनाव आयोग व पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा।
भाजपा उम्मीदवार मुरजी पटेल के इस्तीफे के बाद यहां महा विकास आघाड़ी की उम्मीदवार ऋतुजा रमेश लटके के लिए जीत की राह आसान मानी जा रही है। यहां कुल 7 उम्मीदवार मैदान में हैं।

मरोल के स्कूल में सखी मतदान केंद्र
भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार अंधेरी क्षेत्र के मरोल-मरोशी मार्ग पर मरोल शिक्षा अकादमी हाई स्कूल में मतदान केंद्र को सखी मतदान केंद्र के रूप में स्थापित किया गया है। इस मतदान केंद्र पर कुल 1,418 मतदाता हैं, जिनमें 726 महिलाएं और 692 पुरुष हैं। महिला मतदाताओं की बड़ी संख्या के कारण इस केंद्र को सखी मतदान केंद्र घोषित किया गया है और इस केंद्र को खास तरीके से सजाया गया है। साथ ही इस जगह पर सभी अधिकारी और कर्मचारी महिलाएं हैं।

ढाई लाख मतदाता, 256 मतदान केंद्र
अंधेरी निर्वाचन क्षेत्र में ढाई लाख से अधिक मतदाता हैं जिनके लिए 256 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस उपचुनाव में सात उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें से चार निर्दलीय हैं। मतदान प्रक्रिया में करीब 1 हजार 600 कर्मचारी लगाए गए हैं। साथ ही कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुंबई पुलिस बल, रिजर्व पुलिस बल, अर्धसैनिक बल, होमगार्ड को तैनात किया गया है। कलेक्टर निधि चौधरी ने मतदान से पहले मीडिया को बताया कि मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और इस खंड में धन बंटवारे की कोई घटना सामने नहीं आई है और इस क्षेत्र में कोई भी संवेदनशील क्षेत्र नहीं है। वोटों की गिनती रविवार (6 नवंबर) को होगी।
पुरुष मतदाता- 1 लाख 46 हजार 685

महिला मतदाता- 1 लाख 24 हजार 816

तृतीय पंथी के मतदाता – शून्य

कुल मतदाता- 2 लाख 71 हजार 502

विकलांग मतदाता – 419

Leave a Reply

Your email address will not be published.