Ankita Murder Case: आरोपी नईम पीड़िता को दुबई में बेचने की देता था धमकी, जाने इसके ढेर सारे कारनामे

समाचार

Ankita Murder Case, Dumka: अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी शाहरुख (Shahrukh) का साथ देने वाले नईम (Naeem) की गिरफ्तारी के बाद इस केस में अब कई नए खुलासे हो रहे हैं। बुधवार को पुराना दुमका की रहने वाली एक और नाबालिग लड़की मीडिया के सामने आई। लड़की ने नईम (Naeem) पर कई गंभीर आरोप लगाए उसने कहा कि, ‘नईम उस पर धर्म बदलकर निकाह करने का दबाव बना रहा था। मना करने पर अपने दुबई वाले भाई को बेचने की धमकी देता था। कुछ दिन बाद ही इन्होंने अंकिता को जला कर मार दिया.’
पीड़िता ने कहा, ‘घटना पिछले साल की है। वह कोचिंग जाना-आना करती थी। उस समय नईम ना सिर्फ उसके साथ छेड़खानी किया करता था, बल्कि उसकी बात नहीं मानने पर पूरे परिवार को बर्बाद करने की धमकी देता था। फोन नंबर मांगता था।’

नईम ने मुझे अगवा कर लिया
अंकिता (Ankita Murder Case) को मार डालने से घबराई लड़की ने सामने आकर नईम (Naeem) पर और भी कई आरोप लगाए है। पीड़िता ने बताया, ‘एक बार नईम ने मुझे घर के सामने से अगवा कर लिया. बाद में परिजनों की शिकायत पर दुमका पुलिस ने मुझे छुड़ाया। पोक्सो एक्ट के तहत नईम जेल भेजा गया था, लेकिन जब वह जमानत पर छूटा तो मेरे परिवार को केस उठा लेने की धमकी देने लगा. इस बीच, अंकिता को जलाकर मार देने की घटना सामने आई. इसमें भी नईम शामिल है, यह सुनने के बाद मेरा परिवार खौफ में है.’

शादीशुदा महिला को रखा कैद
इसके अलावा, नईम (Naeem) ने उसी मोहल्ले की शादीशुदा महिला को भी अगवा कर 3 महीने तक अपने साथ रखा था। बाद में महिला के परिजनों ने पुलिस की मदद ली तब जाकर उस महिला को छुड़ाया जा सका।

नईम ने खुद पेट्रोल खरीदकर दिया
पुलिस के मुताबिक, अंकिता हत्याकांड में (Ankita Murder Case) नईम (Naeem) की भूमिका भी अहम रही है. उसी ने शाहरुख को ऐसा करने के लिए उकसाया. घटना की रात उसने खुद 60 रुपए का पेट्रोल खरीदकर शाहरुख को दिया था।
अंकिता (Ankita Murder Case) की मौत के बाद दुमका पुलिस ने पोक्सो एक्ट की धाराएं जोड़ी हैं। इससे पहले पुलिस ने अंकिता की उम्र 19 साल बताई गई थी। जिसे अब सुधार कर 15 साल किया गया है। इसके बाद पोक्सो (POCSO) एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं।

NCW की टीम ने अंकिता के कमरे को बारीकी से जांचा, 2 को सौंपेगी रिपोर्ट

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अवर सचिव शिवानी डे और लीगल काउंसलर शालिनी सिंह बुधवार को दिल्ली से दुमका पहुंचीं। घर के सदस्यों से घटना का जायजा लिया। जिस कमरे में अंकिता (Ankita Murder Case) के साथ घटना हुई थी, वहां एक-एक चीज का बारीकी से मुआयना किया। शिवानी डे ने कहा कि आयोग की चेयरमैन के आदेश पर जांच हो रही है।

ऐसी जली अंकिता कि अंगों ने काम करना किया बंद

दुमका की नाबालिग बेटी अंकिता (Ankita Murder Case) को दरिंदों ने ऐसे जलाया कि उसके शरीर में पूरा मवाद भर गया था। यह बात उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में निकल कर सामने आई है। रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि अत्यधिक ज्वलनशील पदार्थ से उसे जलाया गया था और इस वजह से शरीर के ऊपर की हर परत में मवाद भर गया था।
यही वजह रही कि लगभग 40% जलने के बाद भी उसके शरीर के अंगों ने धीरे-धीरे काम करना बंद कर दिया था. 5 दिन तक अपने शरीर से लड़ती अंकिता ने अपने शरीर के घावों के आगे सरेंडर कर दिया और दम तोड़ दिया।

पेंटर है नईम के पिता

नईम (Naeem) के पिता पेंटर हैं। वह भी पेंटिंग का काम करता है. शाहरुख अपने मामा के साथ काम में हाथ बंटाता था। दुमका के रानीश्वर प्रखंड के आसनबनी गांव के रहने वाले शाहरुख के पिता की पहले मौत हो गई थी। उसके बाद वह जरुआडीह में अपने ननिहाल में रहता है। उसके मामा राज मिस्त्री का काम करते हैं।

2 साल से परेशान कर रहा था शाहरुख

शाहरुख अंकिता को 2 साल से परेशान कर दोस्ती के लिए दबाव बना रहा था। अंकिता ने इसकी शिकायत अपने पिता से भी की थी, लेकिन बदनामी के डर से उन्होंने आगे कदम नहीं उठाया। इसके बाद जब शाहरुख ज्यादा परेशान करने लगा तो वो पुलिस में शिकायत करने पहुंचे, लेकिन तब शाहरुख के बड़े भाई ने माफी मांग ली। कुछ दिन शांत रहने के बाद शाहरूख की हरकतें फिर शुरू हो गईं. बीते 15 दिनों से वो अंकिता को कुछ ज्यादा ही परेशान कर रहा था।

IPS बनना चाहती थी अंकिता

अंकिता सिंह (Ankita Murder Case) तीन भाई-बहनों में मंझली थी। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है, जबकि 12 साल का छोटा भाई फिलहाल पढ़ रहा है। पढ़ने लिखने में होशियार अंकिता IPS बनना चाहती थी उसके परिवार की आर्थिक और पारिवारिक स्थिति अच्छी नहीं है. पिता एक बिस्किट कंपनी में सेल्समैन का काम करते हैं। उसकी मां की मौत पिछले साल हो चुकी है।
साभार: इंडिया AHEAD

Leave a Reply

Your email address will not be published.