Assam Guwahati: कांग्रेस ने असम को आतंकवाद की भूमि बना दिया था: अमित शाह

समाचार

गुवाहाटी। भारत के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) अपने असम (Assam) दौरे के दौरान कांग्रेस (Congress) पर जमकर बरसे। उन्होंने यहां एक सभा में कहा कि, असम की भूमि को कांग्रेस ने कई साल तक आतंकवाद, विघटन, आंदोलन और हड़ताल की भूमि बना दिया था। यहां पर न विकास हो रहा था ना शिक्षा हो रही थी, न शांति थी। आज मुझे खुशी है कि 2014 से पूरा नॉर्थ ईस्ट विकास के रास्ते पर चल पड़ा है।
गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि, नॉर्थ ईस्ट का विकास और भाजपा (Bharatiya Janata party) का नॉर्थ ईस्ट में विकास दोनों समांतर चल रहा है। पिछले 7 वर्षों में मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा डेयरी क्षेत्र को और बढ़ावा देने वाली अनेक पशुपालन योजनाएं चलाई गयी है। मोदी जी ने क्षेत्र के 2000 करोड़ रुपये के बजट को बढ़ाकर 6000 करोड़ रुपये करने का काम किया है।
उन्होंने आगे कहा कि, आजादी के बाद से 50 वर्षों तक पूर्वोत्तर के विकास में जितना खर्चा हुआ था उतना खर्च नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जी 10 वर्षों में पूर्वोत्तर के विकास पर कर देंगे। मोदी जी के नेतृत्व में अष्टलक्ष्मी (पूर्वोत्तर) का सही मायने में विकास हुआ है। पूर्वोत्तर के हर राज्य में एयरपोर्ट, रेल संपर्क, नए नेशनल हाईवे नेटवर्क, सिंचाई व्यवस्था और नए उद्योग लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.