कपड़ा बाजार व्यापारियों की समस्याओं का जल्द होगा निवारण, भारत मर्चेंट चेंबर की सभा में विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर का आश्वासन

बिजनेस मुंबई

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई।
महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में जल्द ही एक बहुत अच्छे वित्त मंत्री होंगे जो व्यापारियों की दिक्कतों को दूर करने का प्रयास करेंगे। तथा नये वित्त मंत्री कपड़ा व्यापारियों की बात GST काउंसिल में मज़बूती से रखेंगे। जिससे कपड़ा उद्योग को बार-बार परेशानी ना हो। यह बात नये विधान सभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कपड़ा बाज़ार की सबसे बड़ी संस्था भारत मर्चेंट्स चेम्बर द्वारा आयोजित उनके सम्मान समारोह में कही।
श्री नार्वेकर ने कहा कि एक विधायक के तौर पर उन्होंने वन नेशन वन टैक्स का मुद्दा पिछली सरकार के समक्ष विधान सभा में उठाया था तथा जीएसटी आने के बाद राज्य से प्रोफेशनल टैक्स हटाने की माँग की थी। जो नहीं मानी गयी। उन्होंने आगे कहा कि, अब महाराष्ट्र में नई सरकार आ गयी है तथा प्रोफेशनल टैक्स समाप्त करने का समय आ गया है। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नयी सरकार इस पर कार्य करेगी।

भारत मर्चेंट चेंबर की ओर से विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर के सम्मान में आयोजित सभा में श्री नार्वेकर सहित ट्रस्ट के सम्मानित पदाधिकारी एवं अतिथिगण।


इससे पहले भारत मर्चेंट्स चेम्बर के अध्यक्ष विजय लोहिया ने राहुल नार्वेकर का सम्मान करते हुए कपड़ा बाज़ार की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। जिसमें GST काउन्सिल द्वारा कपड़े पर जीएसटी को 5 से 12 प्रतिशत करने के प्रयास का सख़्त विरोध किया। श्री लोहिया ने अपने भाषण में आगे कालबादेवी की cess बिल्डिंगो का जीर्णोद्धार, राज्य सरकार द्वारा काफ़ी समय से टफ़ का भुगतान रोके जाने का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। इस पर राहुल नार्वेकर ने कहा कि आज की बैठक तो एक शुरुआत है। आगे भी हर दो तीन महीने में वो चेम्बर व्यापारियों के साथ बैठक करेंगे। तथा व्यापारी को शीघ्र राहत मिले इसके लिए प्रयासरत रहेंगे। इससे पहले सम्मानिय मंत्री निलेश वैश्य व अजय सिंघानिया ने उनका स्वागत किया इस मौके पर कपड़ा बाज़ार की सभी संस्थाओं के पदाधिकारी के साथ-साथ नगर सेवक आकाश राजपुरोहित, रीटा मकवाना, भूतपूर्व नगरसेवक जनक संघवी, चेम्बर उपाध्यक्ष नरेंद्र पोद्दार, ट्रस्टी राजीव सिंगल, योगेन्द्र राजपुरिया, श्रीप्रकाश केडिया व रतन पोद्दार समेत कपड़ा बाज़ार के प्रमुख व्यापारी उपस्तिथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.