Shivsena: शिंदे की दशहरा रैली पोस्टर में धनुष-बाण के साथ बालासाहेब और शिवसेना का बाघ

मुंबई

मुंबई। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में 40 विधायकों के विद्रोह के बाद शिवसेना दो गुटों में विभाजित हो गई है, अर्थात् शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे समर्थक। इन दोनों गुटों के बीच घोर संघर्ष पैदा हो गया है और यह अदालतों और चुनाव आयोग तक पहुंच गया है। इस बीच दशहरा रैली के मौके पर इन दोनों गुटों के बीच अपना दबदबा दिखाने की लड़ाई शुरू हो गई है।
शिंदे समूह ने दशहरा सभा का एक पोस्टर भी जारी किया है। इस पोस्टर में शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे, शिवसेना के चुनाव चिन्ह धनुष और शिवसेना से जुड़े सभी चित्रों और प्रतीकों का इस्तेमाल किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि एक बाघ की तस्वीर, जो हमेशा शिवसेना के पोस्टरों में दिखाई देती है, शिंदे समूह द्वारा अपने पोस्टर में दिखाई गई है।
उद्धव ठाकरे समर्थकों और शिंदे समूह द्वारा शिवसेना की अलग-अलग दशहरा रैली का आयोजन किया जा रहा है। शिंदे समूह ने अपनी दशहरा सभा का आधिकारिक पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर में बालासाहेब ठाकरे, आनंद दिघे और शिवसेना के बाघ की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है। शिंदे समूह ने इस पोस्टर में ‘एक नेता, एक पक्ष, एक विचार, एकलव्य, एकनाथ’ लिखकर यह कहने की कोशिश की है कि हम असली शिवसेना हैं।
दहाड़ते बाघ की फोटो से शिवसेना का खास रिश्ता है। इस बाघ की फोटो का इस्तेमाल शिवसेना पार्टी करती है। शिंदे समूह के पोस्टर में शिवसेना के चुनाव चिह्न धनुष-बाण में भी दहाड़ते हुए बाघ की तस्वीर दी गई है। इसके साथ ही बालासाहेब ठाकरे की युवावस्था की एक तस्वीर ली गई है, और शिंदे समूह ने कहा है कि एक नेता एक पार्टी है। कुल मिलाकर इस पोस्टर में शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे, शिवसेना का बाघ, शिवसेना का धनुष-बाण आनंद दिघे सहित तमाम प्रतीक और तस्वीरें नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.