सावधान हो जाएं यूपी के ड्रग्स माफिया, योगी आदित्यनाथ ने दिए ये आदेश

उत्तर प्रदेश समाचार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में नशे के सौदागर सावधान हो जाएं, युवाओं में जहर घोलना बंद कर दें या हो जेल जाने के लिए तैयार रहें। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को सख्त आदेश दिए हैं कि, ड्रग्स के सौदागरों की शिनाख्त कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। मुख्यमंत्री के इस आदेश पर यूपी पुलिस और आबकारी विभाग समेत सभी संबंधित विभागों ने तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) ने कहा है, किसी माफिया या अपराधी को देश की युवा पीढ़ी के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की छूट नहीं होगी… नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ सख्ती से निपटेंगे। इसमें संलिप्त माफिया और अपराधियों के मंसूबों को ध्वस्त करेंगे।
राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने मीडिया को बताया है कि, मुख्यमंत्री जी ने पिछले 2 दिनों में उत्तर प्रदेश को बहुत तेजी से एक नए अभियान को आगे बढ़ाने और प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के निर्देश दिए हैं। परसों से ही पूरे प्रदेश में छापे मारे जा रहे हैं।
उन्होंने आज ये निर्देष दिया है कि सभी पुलिस अधिकारियों, ज़िला अधिकारी, SDM और CO को 1 सप्ताह का समय दिया जाए कि सभी ड्रग से जुड़े व्यक्तियों को चिह्नित कर उनके ठिकानों पर छापे मारें और कार्रवाई करें।
इस आदेश के बाद ड्रग्स माफियाओं में भूचाल आ गया है। अब उन्हें यह जहरीला कार्य बंद करना होगा वरना सजा भुगतने के लिए तैयार रहें। इतना ही नहीं सूत्रों की माने तो काली कमाई से बने नशे के सौदागरों के घर मकान भी बाबा के बुलडोजर (buldozer) की चपेट में आ सकते हैं।
ज्ञात हो कि, उत्तर प्रदेश में नकली शराब से लेकर गांजा, अफीम जैसे कई जानलेवा ड्रग्स (Drugs) का कारोबार छुपे तौर पर करने की खबरें मिल रही थी, जिसे देखते हुए योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के हित में यह बड़ा फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.