भाजपा विधायक की मांग नोटों पर लगे मोदी की फोटो, साथ ही सावरकर और शिवाजी की भी लगे तस्वीर

मुंबई

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई।
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को नए नोटों पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीरें छापने की मांग की। इस मांग के बाद जहां देश भर के प्रमुख दलों ने प्रतिक्रिया दी है, वहीं भारतीय जनता पार्टी ने केजरीवाल की आलोचना की है। इधर बीजेपी विधायक राम कदम भी इस बहस में कूद पड़े हैं।
राम कदम ने नोटों की संपादित तस्वीरों के साथ एक ट्वीट कर सीधे मांग की है कि नोटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वीर सावरकर की तस्वीरें छापी जाएं।

Ram kadam twit


केजरीवाल ने कहा कि हमें अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और देश के विकास के लिए देवी-देवताओं के आशीर्वाद की जरूरत है, केजरीवाल ने नोटों पर गणपति और लक्ष्मी की तस्वीरें छापने की मांग की है। उन्होंने कहा कि नोटों पर महात्मा गांधी की तस्वीर और दूसरी तरफ लक्ष्मी और गणपति की तस्वीर छपी होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे। केजरीवाल की मांग के बाद बीजेपी ने केजरीवाल की आलोचना करते हुए उन्हें दिखावा किया। उसके बाद आज महाराष्ट्र के भाजपा विधायक नितेश राणे ने भी मांग की कि नोटों पर छत्रपति शिवाजी महाराज का फोटो छापा जाए। नितेश राणे ने ट्विटर कर यह मांग की है।
राणे की इस मांग के बाद राम कदम ने चंद मिनटों में ट्विटर पर चार तस्वीरें पोस्ट की हैं। इन तस्वीरों में छत्रपति शिवाजी महाराज, वीर सावरकर, डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें देखी जा सकती हैं। इनमें छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर तन्हाजी में अभिनेता शरद केलकर द्वारा निभाए गए किरदार की लगती है। राम कदम ने इस फोटो को शेयर करते हुए इसे कैप्शन दिया, “अखंड भारत..नया भारत..महान भारत..जय श्री राम..जय मातादी”।
राम कदम से पहले नितेश राणे ने ट्विटर पर 200 रुपये के नोट पर छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर शेयर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.