भाजपा का शिवाजी महाराज पर आपत्तिजनक बयान, सुधांसु त्रिवेदी बोले शिवाजी ने भी औरंगजेब को पत्र लिखा था

मुंबई समाचार

Vinayak damodar savarkar: वीर सावकर द्वारा अंग्रेजों से माफी मांगने के मुद्दे पर देश का राजनीतिक माहौल लगातार गर्म होता जा है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाल ही में ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के दौरान विनायक दामोदर सावरकर पर बयान दिया था। राहुल गांधी ने बयान दिया कि सावकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी और अंग्रेजों से पेंशन ले रहे थे। उनके इस बयान के बाद महाराष्ट्र सहित देश भर के भाजपा नेताओं ने विरोध किया है।
जहां यह मामला अभी ताजा है वहीं अब भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, छत्रपति शिवाजी महाराज ने औरंगजेब को पांच बार पत्र लिखा था। त्रिवेदी ने कहा है कि उस दौर में कई लोग राजनीतिक संकट से निकलने के लिए माफीनामा लिखा करते थे। उनके इस बयान का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
आज तक चैनल ने सावरकर पर राहुल गांधी के बयान को लेकर एक डिबेट आयोजित किया था। इस चर्चा में भाजपा की ओर से सुधांशु त्रिवेदी प्रवक्ता के रूप में उपस्थित थे। इस मौके पर अपना पक्ष रखते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, छत्रपति शिवाजी महाराज ने भी औरंगजेब को पांच बार पत्र लिखा था।
भाजपा के इस बयान से महाराष्ट्र सहित पूरे देश में माहौल गर्म हो गया है। खासकर महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रति लोगों में बड़ी आस्था है। भाजपा इस बयान के बाद राहुल गांधी को घेरने की बजाय खुद घिर गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.