कांग्रेस में ‘एक व्यक्ति, एक पद’ पॉलिसी खत्म, खड़गे अध्यक्ष के साथ राज्यसभा में बने रहेंगे विपक्ष के नेता

राजनीति समाचार

Congress party news: राहुल गांधी की ‘एक व्यक्ति, एक पद’ की पॉलिसी अब खत्म हो रही है। मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी अध्यक्ष के साथ राज्यसभा में विपक्ष के नेता भी बने रहेंगे। मीडिया खबरों के अनुशार रविवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि खड़गे न केवल पार्टी अध्यक्ष के रूप में, बल्कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में भी विपक्षी दलों के साथ जुड़ेंगे। इस तरह खड़गे दो पद संभालते हैं तो यह कांग्रेस की ‘एक व्यक्ति, एक पद’ पॉलिसी के खिलाफ होगा।
इस बीच खबर है की राहुल गांधी संसद के शीतकालीन सत्र में शामिल नहीं होंगे। यह फैसला दिल्ली में कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी ( CSC) की बैठक में लिया गया।
ज्ञात हो कि इसी साल सितंबर में कांग्रेस अध्यक्ष के नॉमिनेशन के दौरान राहुल गांधी ने पार्टी में ‘एक व्यक्ति, एक पद’ पॉलिसी को सख्ती से लागू करने की बात कही थी। उसी समय राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की तैयारी में थे, लेकिन वे मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ना चाहते थे। राहुल ने उस समय गहलोत को सलाह देते हुए कहा था कि, आशा करते हैं ‘वन मैन-वन पोस्ट’ को लेकर वे कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के मद्देनजर उदयपुर में लिया गया संकल्प कायम रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.