देहरादून के शिगली हिल इंटरनेशनल एकेडमी ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

समाचार

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
देहरादून।
शिगली स्थित शिगली हिल इंटरनेशनल एकेडमी का सतरहवाँ स्थापना दिवस “नवरस” बड़ी धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। उत्साह से भरी विद्यालय की सभी छात्राओं ने अपनी प्रस्तुतियों से विद्यालय के प्रांगण में उपस्थित सभी दर्शकों का मन मोह लिया।
मुख्य अतिथि अरविंद चंद्र डंगवाल जो वर्तमान में आइटीबीपी के डेप्युटी कमांडेंट के तौर पर कार्यरत हैं, और पिछले 24 वर्षों में उत्तराखंड, लेह, लद्दाख , आसाम और छत्तीसगढ़ में एंटी नक्सलाइट ऑपरेशन में शामिल रहे हैं। विद्यालय की निर्देशिका श्रीमती ममता सिंह प्रधानाचार्य श्रीमती अंजना कपूर एवं मुख्य प्रशासनिक अधिकारी चंदन राय सहित दीप प्रज्वलित कर “नवरस ” समारोह का शुभारंभ किया।
इससे पूर्व छात्रों के अभिभावकों एवं अतिथियों के लिए सभी विषयों पर आधारित एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसकी अभिभावकों ने खूब सराहना की।
“नवरस” समारोह के आरंभ में विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत से मुख्य अतिथि एवं सभी दर्शकों का अभिवादन किया। जूनियर छात्राओं ने गढ़वाली नृत्य की प्रस्तुति से सभी दर्शकों का मन मोह लिया। समारोह का मुख्य आकर्षण विद्यालय की छात्राओं द्वारा नवरस पर आधारित नृत्य नाटिका ने उपस्थित सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मिडिल स्कूल की छात्राओं ने डिवोशनल लोक नृत्य प्रस्तुत कर अलग ही छटा बिखेरी।
समारोह की समाप्ति पर मुख्य अतिथि अरविंद चंद्र डंगवाल का सम्मान किया गया तत्पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा उपस्थित छात्राओं अध्यापकों कर्मचारियों एवं प्रबंधन समिति का आभार प्रकट किया एवं छात्राओं की मनमोहक प्रस्तुतियों की सराहना की और छात्राओं को देश सेवा और राष्ट्रप्रेम के लिए अपने वक्तव्य द्वारा प्रेरित किया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रीमती अंजना कपूर ने धन्यवाद उद्बोधन के दौरान विद्यालय की प्रबंधन समिति, विद्यालय के अध्यापकों , कर्मचारियों का सफल आयोजन के लिए धन्यवाद किया। स्थापना दिवस समारोह का समापन विद्यालय के गीत गायन के साथ किया गया और अंत में राष्ट्रगान प्रस्तुत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.