नववर्ष पर परिचर्चा एवं काव्यगोष्ठी संपन्न

मुंबई

मुंबई। पत्रकारिता मिशन संस्था हनुमान नगर कांदिवली (पूर्व) संस्था के उपाध्यक्ष पूर्व प्रधानाध्यापक राम सिंह के जन्मदिन के निमित्त संस्था कार्यालय हनुमान नगर कांदिवली (पूर्व) में रविवार 1 जनवरी को “आंग्ल कैलेंडर ईसाई नववर्ष” पर परिचर्चा एवं काव्यगोष्ठी आयोजित की गई।
कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुंबई कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष कमला प्रसाद यादव ने की तथा प्रमुख वक्ता के तौर पर आर के काॅलेज के प्रबंधक आर के सर एवं मदर स्माईल जूनियर कॉलेज के प्रबंध ट्रस्टी ललित पाल जी उपस्थित रहे।
काव्यपाठ- रामव्यास उपाध्याय, जवाहरलाल निर्झर, राम सिंह, कवि पत्रकार रवि यादव, कल्पेश यादव, जाक़िर हुसैन रहबर, हरिश्चंद्र सिंह, संदेश दुबे तथा अनिल तिवारी कड़क ने किया।
अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में जहाँ कमला प्रसाद यादव ने नववर्ष को रेखांकित करते हुये संस्था के प्रयासों की सराहना की वहीं प्रमुख वक्ता के तौर पर उपस्थित आरके सर ने वैश्विक विविधता के साथ समायोजित अन्य नववर्षों को भी रेखांकित किया। उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुये संस्था अध्यक्ष राकेशमणि तिवारी ने कहा कि, जो सुलभ ग्राह्य है उससे गुरेज़ नहीं है पर यहाँ शरद की सुष्कता से प्रकृति से लेकर जीवन तक सभी कुछ नीरस होता है, जबकि धर्माक्षादित वैदिक नववर्ष प्रकृति और जीवन सभी को आनंद से आप्लावित करता है, जिसे हमने क्षणिक आनंद की अनुभूति से कुचला है । संचालन – हरिश्चंद्र सिंह ने किया।
इस अवसर पर संस्था के सचिव विनय प्रकाश दुबे, रविन्द्र चौहान, विक्रम घोरपड़े, दिनेश शुक्ला सहित तमाम गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.