Ekta kapoor: एकता कपूर को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आप युवा पीढ़ी के दिमाग को दूषित कर रहीं

मनोरंजन समाचार

नई दिल्ली। रोने बिलखने वाले सीरियल बनाने में महारत रखने वाली फिल्म निर्मात्री एकता कपूर (ekta kapoor) को सुप्रीम कोर्ट ने जमकर फटकार लगाई है। एक सीरियल से जुड़े मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट (supreme court) के जस्टिस अजय रस्तोगी (ajay rastogi) और जस्टिस सीटी रविकुमार की बेंच ने शुक्रवार को एकता से कहा कि आपका कंटेंट सब जगह उपलब्ध है। कहीं से भी देखा जा सकता है। लोगों को आप कैसी चीजें दिखाने की कोशिश कर रही हैं। आप आज के युवाओं के दिमाग को दूषित कर रही हैं। आप उन्हें गलत विकल्प दे रही हैं।
जिस मामले पर कोर्ट ने एकता कपूर को डांटा है वह मामला बिहार (Bihar) के बेगूसराय (Begusarai) में एक पूर्व सैनिक शंभू कुमार (Shambhu Kumar) की शिकायत पर आधारित था। शंभू कुमार ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि एकता कपूर के OTT प्लेटफॉर्म अल्ट बालाजी की वेब सीरीज (Balaji webseries) XXX सीजन-2 में एक सैनिक की पत्नी को लेकर आपत्तिजनक सीन दिखाए गए हैं। इससे सैनिकों के परिवार की भावनाएं आहत हुई हैं। कोर्ट ने एकता के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इसी मामले में राहत पाने के लिए एकता कपूर सुप्रीम कार्ट पहुंची थीं।

सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने सुनवाई के दौरान एकता को जमकर फटकारा। कोर्ट की नाराजगी तब और बढ़ गई जब उनके वकील मुकुल रोहतगी (Mukul Rohatgi) ने कहा कि गिरफ्तारी से राहत के मामले में पटना हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, लेकिन वहां जल्द सुनवाई की उम्मीद नहीं है। इस पर कोर्ट ने एकता को चेतावनी दी कि हर बार जब आप इस कोर्ट में आती हैं… हम इसकी सराहना नहीं करते। हम इस तरह की याचिका दायर करने के लिए आप से लागत वसूलेंगे।
सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा मिस्टर रोहतगी कृपया इसे अपने क्लाइंट को बता दीजिए। सिर्फ इसलिए कि आप अच्छे वकील की सेवा ले सकते हैं…यह अदालत उनके लिए नहीं है, जिनके पास आवाज है। ये कोर्ट उन लोगों के लिए काम करती है जिनके पास आवाज नहीं है। जो लोग सारी सुविधाएं होने के बाद न्याय नहीं पा सकते तो सोचिए कि एक आम आदमी की जिंदगी कैसी होती होगी।
एकता कपूर फिल्म अभिनेता जीतेन्द्र कपूर (jitendra kapoor) की बेटी हैं। 19 जून 1975 को जन्मी एकता कपूर कई टीवी धारावाहिक बनाई है। इन्हे पद्मश्री पुरस्कार से भी सन्मानित किया गया है। इनकी कंपनी का नाम बालाजी टेलीफिल्म्स (Balaji telefilms) है जिसकी वह संयुक्त प्रबंध निदेशक हैं। इनका छोटा भाई तुषार कपूर (Tushar Kapoor) भी अभिनेता है।
एकता कपूर के कुछ चर्चित धारावाहिक हैं क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर घर की, कसौटी जिंदगी की, कसम से, बड़े अच्छे लगते हैं, ये है मोहब्बतें, प्यार की ये एक कहानी, नागिन, पवित्र रिश्ता आदि। कई परिवारों में तो इनके सीरियल नही देखे जाते। क्योंकि ऐसी धार्मिक मान्यता है कि रोने बिलखने वाले सीरियल अथवा कहानियां देखने और सुनने से घर में कलह और विपत्ता आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.