आदिवासी महिलाओं का शशक्तिकरण

मुंबई

न्यूज स्टैंड18 डेस्क
ठाणे।
अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोककल्याण के कार्यों में निरंतर कार्यरत रोटरी क्लब द्वारा पालघर जिले के विविध दुर्गम आदिवासी इलाकों में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को जीवनावश्यक वस्तुओं का वितरण किया गया।
मुख्य अतिथी, डिस्ट्रिक्ट 3141 के गवर्नर डॉ.राजेंद्र अग्रवाल ने बताया की,इस दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत विरार के एक स्कूल में 500 छात्राओं को सैनिटरी पैड, मनोर के आस्था अस्पताल में महिला मरीजों की मुफ्त प्रसूति एवं न्यूट्रिशन सामग्री और गांव की महिलाओं-लड़कियों को दूरदराज से पानी ढो कर लाने से छुटकारा दिलाने के लिए 226 वॉटर व्हील्स बांटे गए। इस दौरान ग्लोबल विकास नामक संगठन के कार्यालय समेत उचट क्षेत्र के आस्पी स्कूल का भी दौरा कर वहां के हालात का अवलोकन किया गया। साथ ही अन्य 10 जगहों पर फलों का वृक्षारोपण भी किया गया।
रोटेरियन श्रीमती सुमन आर अग्रवाल के मुताबिक, इस कार्यक्रम में दीपा गोयंका, जतिन पटेल, धरम पोद्दार, योगेश जेसरानी, लेना जेसरानी,हर्षा घड़ियाली समेत रोटरी क्लब के कई पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रोटरी क्लब ऑफ नार्थ / वेस्ट मालाड, रोटरी क्लब ऑफ पालघर, रोटरी क्लब ऑफ मनोर हाइवे, रोटरी क्लब ऑफ कफ परेड, रोटरी क्लब ऑफ पेनिनसुला सहित संगठन से जुड़े अनेक लोगों ने सहयोग प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.