Ganapati Visarjan 2022 Live : उत्साह और उद्दघोष के साथ मुंबई में गणेश विसर्जन

मुंबई

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई।
Maharashtra Anant Chaturdashi 2022 Live Updates: दस दिन की पूजा आराधना के बाद आज ( शुक्रवार) को मुंबई सहित आसपास के क्षेत्रों में गणेश विसर्जन किया जा रहा है। विसर्जन के दौरान जहां मुंबई पुलिस के कुल 40 हजार जवान तैनात हैं वहीं मुंबई महानगर पालिका ने विसर्जन स्थलों पर उजाले के लिए लाइट और मोबाइल टॉयलेट तैयार रखा है।
कल (गुरुवार) से ही मुंबई बारिश होने के बाद भी विसर्जन में हिस्सा लेने वाले भक्तों का उत्साह कम नहीं हुआ है। लालबाग के राजा को विसर्जन मार्ग पर देखने के बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर खड़े हैं। आसपास की ऊंची इमारतों के बालकनी से झांकते देखा जा रहा है।
शहर भर में बंदोबस्त और कानून-व्यवस्था की निगरानी के लिए 40,000 पुलिस कर्मी तैनात हैं। बंदोबस्त के लिए अलग-अलग जगहों पर करीब 3,200 अधिकारी और 15,500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा, स्थानीय पुलिस थानों के कर्मी इलाकों में गश्त करेंगे। बंदोबस्त में एसआरपीएफ की आठ कंपनियां, रैपिड एक्शन फोर्स की एक कंपनी और फोर्स वन की एक-एक कंपनी शामिल हैं, जबकि इसमें 750 होमगार्ड भी शामिल किए गए हैं। इसके साथ ही 250 प्रशिक्षु भी पुलिस और नागरिकों की मदद कर रहे हैं। क्विक रिस्पांस टीम के कमांडो, डॉग स्क्वायड भी बंदोबस्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.