Gola Gokarannath By-Election: हार के डर से घबराई सपा का भाजपा पर आरोप

उत्तर प्रदेश समाचार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी अभी से घबरा गई है। अपने पुराने फार्मूले पर चलते हुए पार्टी ने एक ट्विट कर लालाहपुर, मदनपुर, लक्ष्मणजती के पोलिंग स्टेशन को लेकर सवाल खड़ा किया है।
समाजवादी पार्टी ने कहा है कि, गोला गोकर्णनाथ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लालाहपुर, मदनपुर, लक्ष्मणजती के पोलिंग स्टेशन पर भाजपा के लोगों ने कब्जा कर रखा है।
सपा के वोटरों, बूथ प्रभारियों व एजेंटों को भगा दिया गया है।
मामले का संज्ञान लेकर निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करे चुनाव आयोग।

जबकि सोशल मीडिया के माध्यम से मिली एक तस्वीर में साफ साफ देखा जा सकता है कि, वहां शांति पूर्ण मतदान हो रहा है। ज्यादा भीड़ भी नहीं है। फोटो पर समय आज सुबह 10.15 बजे का है। जबकि सपा का ट्विट सुबह 9.48 बजे का है। यह साफ है कि तस्वीर सपा के आरोप लगाने के बाद की है।
लखीमपुर खीरी जिले की गोकर्णनाथ सीट पर सुबह 11 बजे तक 23.56 फीसदी मतदान दर्ज किया जा चुका है। भाजपा की टिकट पर अमन गिरि, जबकि सपा से पूर्व विधायक विनय तिवारी चुनाव लड़ रहे हैं। यहां के विधायक रहे अरविंद गिरी की हार्ट अटैक से मृत्यु के बाद यह सीट खाली हुई थी। अब उनके बेटे अमन गिरी चुनाव मैदान में हैं। बीजेपी ने गोला विधानसभा पर फिर से कब्जा पाने के लिये पूरी ताकत झोंक दी है।
माना जा रहा है कि बीजेपी की रणनीति और अमन गिरी को स्थानीय जनता की सहानुभूति इस सीट पर सपा की दाल गलने नहीं देगी। गोला का विधानसभा चुनाव में सहानुभूति की लहर चल रही है।
आजमगढ़ और रामपुर के लोकसभा उपचुनाव में अखिलेश यादव ने प्रचार नहीं किया था। इसका नतीजा उन्हें बहुत ही नजदीकी मुकाबले में दोनों लोकसभा सीटें गंवानी पड़ी थी। गोला विधानसभा उपचुनाव (Gola Gokarannath By-Election) में भी वह प्रचार के लिये नहीं गये।
गोला विधानसभा का परिणाम लखीमपुर ही नहीं शाहजहांपुर, पीलीभीत, सीतापुर, बहराइच, बरेली सहित तराई के जिलों की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर असर डालेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.