उत्तर मुंबई में स्वर्गीय प्रमोद महाजन क्रीड़ा संकुल विकास कार्य तत्काल शुरू करने के लिए गोपाल शेट्टी ने लिखा पत्र

Uncategorised

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई।
उत्तर मुंबई के भाजपा सांसद एवं खेल प्रेमी गोपाल शेट्टी ने महाराष्ट्र राज्य के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री गिरीश महाजन को एक विस्तृत पत्र लिखा है। सांसद ने मांग की है कि, उत्तर मुंबई में स्वर्गीय प्रमोद महाजन क्रीड़ा संकुल विकास कार्य तत्काल शुरू किया जाय।
ज्ञात हो कि, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम के दौरान घोषणा की कि 29 अगस्त को हॉकी खिलाड़ी स्व. ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर खेल दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है। इस उपक्रम को संदर्भ बनाकर सांसद गोपाल शेट्टी ने क्रीड़ा युवक कल्याण, ग्राम विकास एवं पंचायती राज्य मंत्री गिरीश महाजन को विस्तृत पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि “कांदिवली पश्चिम में स्थित स्व. प्रमोद महाजन खेल संकुल को संभागीय खेल परिसर के रूप में विकसित करने का को मंजूरी प्राप्त है। इस हेतू आवंटित निधि 16 करोड़ रुपए बैंक में जमा किए गए हैं, और 2014 से पहले चरण की कार्य योजना को मंजूरी दी गई है। हालांकि यह काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है। वर्ष 2009 से मैं राष्ट्रिय स्टार पर एवम् अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए संभागीय खेल परिसर का काम तुरंत शुरू करने का प्रयास कर रहा हूं।”

इसके संदर्भ में सांसद गोपाल शेट्टी ने 17 अगस्त 2022 को मंत्री गिरीश महाजन को पत्र लिखा और प्रत्यक्ष मुलाकात की थी और प्रमोद महाजन क्रीड़ा संकुल का विकास कार्य शीघ्र गति से शुरू करने की मांग की थी। इस मुलाकात के दौरान मंत्री महोदय ने महाराष्ट्र राज्य के विधानसभा अधिवेशन के पश्चात यह कार्य के लिए संयुक्त बैठक की बात रखी थी।
आज एक पत्र लिखते हुए सांसद श्री शेट्टी ने उल्लेख किया है कि “पहले चरण के सभी फंड और योजनाओं को मंजूरी दे दी गई है और फिर से एक संयुक्त बैठक की आवश्यकता नहीं है।
और हॉकी खिलाड़ी स्व.ध्यनचंद की जयंती अवसर पर इस विलंबित क्रीड़ा संकुल के विकास कार्य पर संबंधित विभागों को त्वरित कार्य शुरू करने के दिशा निर्देश दें ।”

नागरिक एवं संबंधित खिलाड़ियों के प्रतिनिधियों ने स्व. प्रमोद महाजन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के विकास एवं लोकार्पण के गोपाल शेट्टी के प्रयासों की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.