Gorakhpur Fertilizer Factory: योगी आदित्यनाथ बोले, ‘मोदी है तो मुमकिन है’

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

न्यूज़ स्टैंड18 नेटवर्क
गोरखपुर।
जो विपक्ष के लिए असंभव और नामुमकिन था उसे अपने नाम के अनुरूप ‘मोदी है तो मुमकिन है’ से प्रधानमंत्री जी ने संभव कर दिखाया है। यह कहना है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का। मुख्यमंत्री आज गोरखपुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों फर्टिलाइजर फैक्ट्री के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि, गोरखपुर को लगातार माना जाता था कि यहां बीमारी है। यहां दिमागी बुखार, मलेरिया आदि विषाणुजनित बीमारियों से मौतें होती थीं। तब 2016 में आदरणीय प्रधानमंत्री ने इसी एम्स का शिलान्यास किया था और आज उद्घाटन भी कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर में रिमोट का बटन दबाकर गोरखपुर खाद कारखाना एवं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान व रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर का मंगलवार को लोकार्पण किया।
इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 2016 में आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने गोरखपुर के इसी खाद कारखाने का शिलान्यास किया था, जो आज बनकर तैयार है। जो पहले से 4 गुना ज्यादा क्षमता का है।
मुख्यमंत्री ने बताया गोरखपुर का फर्टीलाइजर का कारखाना 1990 को बंद हो गया था। तब से लेकर 2014 तक 24 वर्षों तक किसी ने इसकी सुध नहीं ली। आज आप देखेंगे कि यूपी में मेडिकल कॉलेज की श्रृंखला तैयार हो रही है। आज यूपी 59 जनपदों में मेडिकल कॉलेज है और अन्य जनपदों में भी मेडिकल कॉलेज बनाने की कार्रवाई चल रही है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा, पूर्वी यूपी में पिछले कई दशकों से बीमारी से चलते हर वर्ष हजारों मौतें होती थीं लेकिन पिछली सरकारों ने उनकी स्वास्थ्य की परवाह नहीं की थी। सभी को उनके हाल पर छोड़ दिया था। आज प्रधानमंत्री जी पूर्वी यूपी को एम्स की सुविधा देने आए हैं जो यहां के साथ आस-पास के लोगों के लिए वरदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.