Gyanvapi Case: वाराणसी जिला जज का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी केस सुनने लायक

उत्तर प्रदेश समाचार

वाराणसी। ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी विवाद मामले में फैसला सुनाते हुए ज़िला जज ए.के. विश्वेश की एकल पीठ ने कहा कि, मामला सुनवाई योग्य है। ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने बताया, कोर्ट ने हमारी बहस को मान लिया है। मुस्लिम पक्ष के आवेदन को रद्द कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि याचिका सुनवाई योग्य है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 22 सितंबर को होगी।
ज्ञानवापी मामले में याचिकाकर्ता सोहन लाल आर्य ने कहा, ये हिंदू समुदाय की जीत है। अगली सुनवाई 22 सितंबर को है। आज का दिन ज्ञानवापी मंदिर के लिए शिलान्यास का दिन है। हम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं।
ज्ञानवापी मामले में आए फैसले पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, हम फैसले का सम्मान करते हैं, हम ज्ञानवापी का भी सम्मान करते हैं। अगली सुनवाई में भी हमें कानून पर भरोसा है। हम कानून का सम्मान करते हैं और कानून के साथ हैं।
उधर ज्ञानवापी मामले में फैसला आने से पहले पुलिस ने लखनऊ में फ्लैग मार्च किया। लखनऊ के पुलिस आयुक्त एसबी शिराडकर ने कहा, “आज एक महत्वपूर्ण फैसला आने वाला है। फ्लैग मार्च का उद्देश्य था कि समाज के लोगों में हम सुरक्षा का भाव पैदा करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.