IND vs England: भारतीय खिलाड़ी अब ड्रेसिंग रूम में नहीं कर सकेंगे ये काम,
इंग्लैंड में भारत के लिए फरमान

खेल

मुंबई। इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय महिला टीम के लिए एक नया फरमान आ गया है। रिवर साइड मैदान में दोनों के बीच आज पहला टी20 मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया की ड्रेसिंग रूम को लेकर मुकाबले से पहले आदेश दिया गया है। गत दिनों इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ का 96 साल की उम्र में निधन हो गया। पूरा इंग्लैंड महारानी के शोक में डूबा है। महारानी के निधन से महिला टीम का मैच तो प्रभावित नहीं हुआ, मगर भारतीय टीम को ड्रेसिंग रूम में गाने न बजाने के लिए कहा गया है। यहीं नहीं वेन्यू पर बीसीसीआई का झंडा भी आधा झुका रहेगा।
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार स्टेडियम के अंदर किसी भी व्यावसायिक गतिविधि की अनुमति नहीं होगी। हां अभी तक मैदान में जीत का जश्न मनाने को लेकर कोई आदेश नहीं आया है। दूसरी ओर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे टेस्ट मैच को रोक दिया था।
एलिजाबेथ के निधन के बाद क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों को भी रोक दिया गया। भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के 2 सप्ताह के दौरे पर है, जहां वो मेजबान के साथ 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।
दोनों के बीच दूसरा टी20 मैच 13 सितंबर को डर्बी और तीसरा टी20 मैच ब्रिस्टल में खेला जाएगा। इसके बाद 18 से 24 सितंबर के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम पिछले महीने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का खिताबी मुकाबला खेली थी, जहां उसे फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा और सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.