Indigo flight: उड़ान भरते समय इंडिगो एयरलाइंस से उठी चिंगारियां, सभी यात्री सुरक्षित

समाचार

नई दिल्ली। दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार रात एक बड़ा हादसा टल गया। रात 9:45 बजे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट के इंजन में उड़ान भरते समय आग लग गई। खतरे को देखते ही पायलट ने सुझबुझ दिखाते हुए फ्लाइट को रनवे पर ही रोक दिया। इसमें 184 पैसेंजर थे। सभी सुरक्षित हैं।
इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि तकनीकी खराबी की वजह से चिंगारी दिखाई दी।
इसके पहले भी अलग अलग एयरलाइंस में इस तरह की घटनाएं देखी गई हैं। गुरुवार को अहमदाबाद से दिल्ली जा रही अकासा एयरलाइन्स की फ्लाइट एक पक्षी से टकराया था। घटना के समय बोइंग 737 मैक्स 8 विमान हवा में 1900 फीट की ऊंचाई पर था। पक्षी के टकराने से विमान का अगला भाग दब गया था।
जयपुर से चंडीगढ़ जाने वाले विमान को तकनीकी खराबी की वजह से जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। यह घटना 26 अक्टूबर की है। विमान में 70 यात्री थे। उड़ान भरने के बाद विमान में एसी का टेंपरेचर मेंटेन नहीं हुआ। इसी वजह से यात्रियों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। आनन-फानन में विमान को वापस जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया।
स्पाइसजेट की एक फ्लाइट की 12 अक्टूबर की रात को हैदराबाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की गई। केबिन और कॉकपिट में धुआं दिखने के बाद यह फैसला लिया गया। पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) को अलर्ट किया। इसके बाद ग्राउंट स्टाफ को अलर्ट किया गया और सुरक्षित लैंडिंग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.