जितेंद्र आव्हाड बोले, “मैं लोकतंत्र की हत्या खुली आंखों से नही देखा सकता… विधायक पद से इस्तीफा देने का निर्णय

मुंबई

मुंबई। राकांपा नेता व विधायक जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) के ऊपर एक महिला द्वारा ताजा मामला दर्ज कराए जाने के बाद जितेन्द्र आव्हाड ने विधायक पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। उन्होंने ट्विट कर इसकी जानकारी दी है। ट्विट में उन्होंने कहा है कि, पुलिस ने हमारे खिलाफ 72 घंटे में दो फर्जी मामला दर्ज किया और वह भी 354… मैं इस पुलिस अत्याचार के खिलाफ लडूंगा। मैं अपने विधायक पद से इस्तीफा देने का निर्णय ले रहा हूं। लोकतंत्र की हत्या खुली आंखों से नही देख सकता।


इस संबंध में विस्तृत जानकारी के अनुशार, कलवा और ठाणे शहर को जोड़ने वाले तीसरे कलवा खाड़ी पुल का उद्घाटन कल (रविवार) मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया था। इस मौके पर सांसद श्रीकांत शिंदे, विधायक जितेंद्र आव्हाड सहित पीड़ित महिला व अन्य नेता मौजूद थे।
एक 40 वर्षीय महिला ने दावा किया कि यह घटना शाम को नए फ्लाईओवर के उद्घाटन समारोह के दौरान हुई। महिला का दावा है कि आव्हाड ने महिला के शरीर को गलत तरीके से छुआ और उसे एक तरफ हटने को कहा। इसके बाद महिला ने स्थानीय पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया। पुलिस ने शिकायत दर्ज कराने का सुझाव दिया। मुंब्रा पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है।
इस बीच, ठाणे के विवियाना मॉल में मराठी फिल्म ‘हर हर महादेव’ देखने आए दर्शकों से मारपीट करने के आरोप में राष्ट्रवादी कांग्रेस विधायक जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ ठाणे वर्तक नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आव्हाड के खिलाफ मारपीट व आईपीसी की अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था।
एनसीपी का आरोप है कि इस फिल्म में छत्रपति शिवाजी महाराज से जुड़े तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। गिरफ्तारी के दूसरे दिन कोर्ट ने आव्हाड को 15 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी।
फिल्म ‘हर हर महादेव’ के कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताते हुए राकांपा विधायक जितेंद्र आव्हाड ने ठाणे के विवियाना मॉल में शो बंद करा दिया था। आज भी वे अपनी बात पर अडिग हैं। उनका आरोप है कि शिवाजी के इतिहास को गलत तरीके से दिखाया जा रहा है। जितेंद्र आव्हाड ने आगामी भूमिका पर टिप्पणी करते हुए कहा, “महाराज के लिए शिवाजी को फांसी दी जा सकती है। यह मावला महाराज के लिए कभी आराम नहीं करेगा। मावला हमेशा महाराज के लिए लड़ता रहेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.