Jodhpur News: डाक्टर बना कसाई, बेजुबान कुत्ते को कार से बांधकर घसीटा, Dog home foundation कर रहा मदद

समाचार

जोधपुर। दुनिया में भगवान का दूसरा रूप कहे जाने वाले डाक्टर की क्रूरता का एक वीडियो राजस्थान के जोधपुर से सामने आया है। जहां एक डॉक्टर, कुत्ते (Dog) के गले में रस्सी बांधकर उसे कार से घसीट रहा है। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल (video viral) होने के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है।
इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक डॉक्टर लंबी रस्सी की मदद से कुत्ते को वाहन के एक तरफ से दूसरी तरफ खतरनाक तरीके से घूमा रहा था और तेज रफ्तार में गाड़ी चला रहा था। इस वीडियो को कार के पीछे आ रहे एक मोटरसाइकिल पर सवार व्यक्ति ने शूट किया। साथ ही इस व्यक्ति ने कार को रोककर कुत्ते की मदद भी की।
स्थानीय लोग वाहन के चारों ओर इकट्ठा भी हुए और कुत्ते के गले से रस्सी को निकाला और एनजीओ को भी सूचित किया। कुत्ते को अस्पताल ले जाया गया। वीडियो सामने आने के बाद अब डॉक्टर के खिलाफ सख्त सजा की मांग की जा रही है।
वहीं एनजीओ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जिस व्यक्ति ने ऐसा किया है वह डॉ. रजनीश ग्वाला है और कुत्ते के पैर में मल्टीपल फ्रैक्चर है और यह घटना शास्त्री नगर जोधपुर की है, कृपया इस वीडियो को फैलाएं ताकि सीपी जोधपुर उसके खिलाफ कार्रवाई करे और उसका लाइसेंस रद्द कर दे। एनजीओ ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी की एक फोटो भी पोस्ट की।
जोधपुर पुलिस ने वीडियो सामने आने के बाद तत्परता दिखाते हुए बेजुबान जानवर पर क्रूरता करने वाले डॉक्टर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज तथा वाहन जब्त कर लिया है।
डाक्टर के खिलाफ धारा 428 आईपीसी और 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत 262/2022 प्रकरण दर्ज किया है। उनके विरुद्ध उक्त धाराओं में कार्यवाही की गई और अति शीघ्र ही न्यायालय में चालान पेश किया जाएगा।
दूसरी ओर इस घटना की निंदा करने और विरोध जताने के लिए डॉग होम फाउंडेशन ने सभी से अनुरोध किया है कि, आज (सोमवार) शाम 5 बजे शास्त्री नगर थाना पधारें, पशु प्रेमियों से अनुरोध है की आप सभी सब काम छोड़ कर आज एकता के साथ आवाज उठाएं पशु क्रूरता के खिलाफ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.