लालू प्रसाद यादव का आज हो रहा किडनी ट्रांसप्लांट, बेटी रोहिणी ने किया डोनेट

समाचार

Singapore Mount Elizabeth Hospital: आज (सोमवार) आरजेडी नेता व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट हो रहा है। उनकी दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी ने किडनी डोनेट किया है। सिंगापुर से बड़ी बेटी मीसा भारती ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया है कि “अभी अभी पापा को सर्जरी के लिये ऑपरेशन थिएटर में पहुँचा कर आयी हूँ। थोड़ी देर में ऑपरेशन शुरू होगा। आप सभी की प्रार्थना और दुआओं की अपेक्षा है। छोटी बहन रोहिणी का ऑपरेशन भी अंतिम चरण में है।”
मिली जानकारी के अनुशार किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पहले रोहिणी का ऑपरेशन होगा। रोहिणी ने ऑपरेशन से पहले एक ट्विट किया है जिसने ओ हॉस्पिटल के बेड पर लेटी हैं। उनके चेहरे पर हिम्मत और हौसला देखी जा सकती है। रोहिणी ने फोटो में विक्ट्री साइन V भी बनाया हुआ है।
लालू की सात बेटियों और दो बेटों में रोहिणी दूसरे नंबर की बेटी हैं। अस्पताल जाने से पहले रोहिणी ने अपनी भावना को व्यक्त करते हुए कहा है, ‘आम जनता के लिए लालू प्रसाद का स्वस्थ रहना जरूरी है। इसलिए, उन्होंने ऐसा साहसिक फैसला लिया।
प्राइमरी मेडिकल टेस्ट में रोहिणी की किडनी अभी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही है। लालू की दोनों किडनी 28 प्रतिशत काम कर रही है। ट्रांसप्लांट के बाद ये लगभग 70 प्रतिशत काम करने लगेंगी। स्वास्थ्य के लिहाज से इतना काफी माना जाता है।
इस बीच लालू प्रसाद के बेटे व बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव पहले ही सिंगापुर पहुंच गए थे। इसके अलावा राबड़ी देवी और मीसा भारती भी सिंगापुर में हैं। सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू की किडनी ट्रांसप्लांट किया जा रहा है। इसी अस्पताल में बीजेपी के पूर्व सांसद आरके सिन्हा, अमर सिंह और अभिनेता रजनीकांत की किडनी बदली गई थीं।
लालू यादव के लिए पटना के दानापुर सहित बिहार के तमाम जिलों में विशेष पूजा-अर्चना की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.