Live: नवनीत राणा परिवार को शिवसैनिक महाप्रसाद देने के लिए सड़क पर

मुंबई

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई।
अमरावती के सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा के अपार्टमेंट के बाहर शिवसेना कार्यकर्ता आज सुबह से ही बड़ी संख्या में जमा हो गए, और जब दंपति ने घोषणा की कि वे महाराष्ट्र प्रमुख के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, तो उन्होंने नारेबाजी की।
शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स तोड़कर खार में विधायक दंपति के आवास के परिसर में घुसने की कोशिश की, हालांकि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया और शिवसेना कार्यकर्ताओं को आगे जाने से रोक दिया.

नवनीत राणा और रवि राणा दोनों ही महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र से निर्दलीय विधायक हैं।

शुक्रवार को पुलिस उपायुक्त मंजूनाथ सिंगे के नेतृत्व में एक टीम ने राणे के आवास का दौरा किया और उन्हें कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए नोटिस जारी किया।

पुलिस ने ‘मातोश्री’ के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है और भीड़ से बचने के लिए ठाकरे आवास की ओर जाने वाली सड़क पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं। शिवसेना कार्यकर्ताओं के कल वहां पहुंचने और दंपति को अपने आवास से बाहर निकलने की चुनौती देने के बाद दंपति के अपार्टमेंट के बाहर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

हालांकि, शिवसेना की नाराजगी और मुंबई पुलिस के नोटिस से बेफिक्र दंपति ने कहा कि वे अपनी योजना पर कायम हैं। नवनीत राणा ने आरोप लगाया, “महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने शिवसेना कार्यकर्ताओं को हमें घेरने का आदेश दिया। वे बैरिकेड्स तोड़ रहे हैं। मैं फिर कह रहा हूं कि मैं बाहर जाऊंगा और मातोश्री पर हनुमान चालीसा का जाप करूंगा।”

राजनेता दंपति की योजना का कड़ा विरोध करने वाले शिवसेना कार्यकर्ता कल से ‘मातोश्री’ के बाहर डेरा डाले हुए हैं। मुंबई की पूर्व मेयर और शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर ने कहा, ”हमने राणा दंपत्ति की चुनौती स्वीकार कर ली है. उन्हें आने दो, हम उनका स्वागत करने और उन्हें महाप्रसाद’ देने के लिए तैयार हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.