विधान परिषद की सभी सीटों पर मिलकर लड़ेगी महाविकास अघाड़ी

मुंबई

नासिक में शुभांगी पाटिल को कांग्रेस का समर्थन

मुंबई। महाविकास अघाड़ी ने विधान परिषद की सभी पांच सीटों पर भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने का फैसला किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे, राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता जितेंद्र आव्हाड और अन्य नेताओं ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि, नासिक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में शुभांगी पाटिल और नागपुर शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में सुधाकर अदबले प्रमुख उम्मीदवार होंगी।
कांग्रेस द्वारा नामित नासिक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से डॉ. सुधीर तांबे ने अपने बेटे सत्यजीत तांबे का नामांकन निर्दलीय के तौर पर किया है। शिवसेना और कांग्रेस ने रास्ता निकालने के लिए निर्वाचन क्षेत्रों का आदान-प्रदान किया। शिवसेना ने नासिक में शुभांगी पाटिल का समर्थन किया और कांग्रेस ने नागपुर में सुधाकर अदबले का समर्थन किया। इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों और सभी पांचों सीटों पर चुनावी रणनीति तय करने के लिए शिवसेना और कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को बैठक की। महाविकास अघाड़ी के तीनों दलों के नेताओं ने नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे के आवास पर बैठक की। बैठक में पटोले, दानवे, आव्हाड, राज्य कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंधे, पूर्व विधायक उल्हास पवार और अन्य नेता उपस्थित थे।
इस बैठक में विधान परिषद की पांच सीटों के लिए संयुक्त रूप से लड़ने का निर्णय लिया गया। नासिक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना उम्मीदवार शुभांगी पाटिल और नागपुर शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रायोजित उम्मीदवार सुधाकर अदबले को महा विकास अघाड़ी घोषित किया गया। पटोले ने कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने एक साथ चर्चा की और नासिक और नागपुर निर्वाचन क्षेत्रों के बारे में निर्णय लिया।
अमरावती स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से धीरज लिंगाडे, औरंगाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से विक्रम काले और कोंकण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बलराम पाटिल महाविकास अघाड़ी के अन्य तीन उम्मीदवार हैं। महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने दावा किया है कि महाविकास अघाड़ी की एकता मजबूत है और वे इन पांचों सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.