अध्यक्ष बनते ही मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिखाया तेवर, बोले…

Uncategorised

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
नई दिल्ली।
कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालते ही मल्लिकार्जुन खडगे विपक्ष पर जोरदार बरसे। उन्होंने कहा, किसने सोचा था कि भारत की राजनीति में ऐसा भी दौर होगा, जिसमें झूठ का बोलबाला होगा और सत्ता में बैठे हुक्मरान लोकतंत्र को कमजोर करने में जुटे होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष बोले मैं ये भी जानता हूं कि झूठ, फरेब और नफरत के इस तंत्र को हम तोड़कर रहेंगे। कांग्रेस की विचारधारा भारत के संविधान की विचारधारा है और करोड़ों देशवासी उसमें दिल से यकीन करते हैं।
उन्होंने आगे कहा, मैं जानता हूं कि ये दौर मुश्किल है, हम सब जानते हैं कि लोकतंत्र की स्थापना कांग्रेस ने की थी, उसको बदलने की कोशिश आज हो रही है।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, जिस महान राजनीतिक दल का नेतृत्व महात्मा गांधी जी, नेहरू जी, सुभाषचंद्र बोस जी, पटेल जी, मौलाना आजाद जी, बाबू जगजीवन राम जी, इंदिरा जी, राजीव जी ने किया हो, उस जिम्मेदारी को संभालना मेरे लिए सौभाग्य और गौरव की बात है। आधुनिक भारत के निर्माण में कांग्रेस पार्टी का बेमिसाल योगदान है।
बाबा साहेब डा. अंबेडकर जी ने इस देश के संविधान के निर्माण के लिए योगदान दिया है, इस देश के संविधान की रक्षा के लिए हमको लड़ना होगा। कांग्रेस के सभी पूर्व अध्यक्षों को याद करते हुए मैं आप सबको भरोसा दिलाता हूं कि अपनी मेहनत से, अपने अनुभव से जो कुछ संभव होगा, वह सब करूंगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा आज करोड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से श्रीमती सोनिया गांधी जी के बहुमूल्य योगदान के प्रति हृदय से आदर व सम्मान व्यक्त करना चाहूंगा
सोनिया जी हमेशा सच्चाई की राह पर चलती रही हैं। सिर्फ सत्ता के लिए राजनीति करने वालों के इस दौर में त्याग की जो मिसाल सोनिया जी ने दी है, उसका कोई दूसरा उदाहरण नहीं है। सोनिया जी के नेतृत्व में ही दो बार यूपीए की सरकार बनी, तब आम लोगों के हित में एक से एक शानदार काम हुए। इन कामों में मनरेगा, भोजन का अधिकार, RTE, फॉरेस्ट राइट प्रमुख रहे हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष के नाते मैं देश में लोकतंत्र बचाने के पक्षधर देशवासियों से कहना चाहता हूं कि आइए, हम सब एकजुट होकर साथ चलें। मैं उन सबको यकीन दिलाना चाहता हूं कि देश की भलाई इसी में है, हमें एकजुट होना होगा।
मैं राहुल गांधी जी का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने इस बात को समझा और हर मुश्किल को दरकिनार करते हुए भारत जोड़ो यात्रा पर निकल पड़े हैं।
राहुल जी लोगों से मिल रहे हैं, संगठनों से चर्चा कर रहे हैं, दुख-दर्द को समझ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा करोड़ों युवा जो भारत को धर्म, जाति, जेंडर के बंटवारे से ऊपर देखना चाहते हैं। जो युवा भारत में शांति, रोजगार, विकास चाहते हैं; ये युवा ही देश व कांग्रेस की उम्मीद हैं। ये सरकार न्यू इंडिया की बात करती है। ये कैसा न्यू इंडिया है, जिसमें युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा, किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है, जिसमें महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहा है, अत्याचारियों का सम्मान किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.